श्रीनगर. जम्मू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा या जेयूईटी 2019 का परिणाम आज घोषित होने की उम्मीद है. उम्मीदवार जो जेयूईटी 2019 प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे आज घोषित होने पर अपना परिणाम डाउनलोड कर सकेंगे. जेयूईटी 2019 का परिणाम स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन मोड में घोषित किया जाएगा. उम्मीदवार अपने जेयूईटी परिणाम 2019 की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट juet.in पर जा सकते हैं. जेयूईटी 2019 परिणाम रैंक कार्ड के रूप में जारी किया जाएगा.

यूजी और पीजी दोनों पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम आंसर की जारी होने के बाद जेयूईटी परिणाम 2019 जारी किया जा रहा है. जम्मू विश्वविद्यालय ने 12 जून 2019 को संशोधित जेयूईटी 2019 आंसर की जारी की, उम्मीदवारों द्वारा आंसर की पर आपत्ती भी दर्ज करवाई गई जिसके बाद अंतिम आंसर की 10 जून 2019 को जारी की गई थी. उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन मोड में उचित प्रमाण / सहायक दस्तावेजों के साथ अंतिम आंसर की में अपनी शिकायत दर्ज करने की आवश्यकता थी.

उन्हें अपनी पंजीकरण संख्या, पासवर्ड और जन्म तिथि दर्ज करने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाने और आधिकारिक आवेदक लॉगिन विकल्प के माध्यम से लॉगिन करने की आवश्यकता है. जेयूईटी 2019 यूजी / पीजी परिणाम के बारे में शिकायत दर्ज करने की अंतिम तिथि 12 जून 2019 थी. यह शिकायत अकादमिक मामलों के डीन के पास दर्ज की गई थी और संशोधित / अंतिम आंसर की में सुधार प्रकाशित किए गए थे.

जेयूईटी 2019 रिजल्ट ऑनलाइन कैसे डाउनलोड करें
स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए जेयूईटी 2019 के परिणाम की जांच करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन कर सकते हैं.

  • आधिकारिक वेबसाइट juet.in पर जाएं.
  • रिजल्ट यूजी या रिजल्ट पीजी के लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रोल नंबर और अन्य विवरण दर्ज करें.
  • आपका जेयूईटी 2019 का परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा.
  • परिणाम डाउनलोड करके भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम का एक प्रिंट आउट निकालें.

जम्मू विश्वविद्यालय सभी योग्य उम्मीदवारों की एक मेरिट सूची भी तैयार करेगा. आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश, हालांकि, यूजी 6वें सेमेस्टर परीक्षाओं की घोषणा के बाद ही शुरू होगा.

TNEA 2019 Rank List: तमिलनाडु तकनीकी शिक्षा निदेशालय टीएनईए 2019 रैंक लिस्ट आज होगी जारी, tneaonline.in से करें डाउनलोड

RRB NTPC Admit Card 2019: भारतीय रेलवे आरआरबी एनटीपीसी 2019 परीक्षा एडमिट कार्ड की तारीखों पर पुष्टि नहीं, rrbonlinereg.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App