झारखंड. सरकारी नौकरी Government job की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी है। झारखंड Jharkand सरकार ने कई विभागों में बंपर नौकरियां निकाली हैं। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग JSSC द्वारा अलग-अलग पदों के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके अनुसार सहायक प्रशाखा अधिकारी, कनीय सचिवालय सहायक, ब्लॉक आपूर्ति अधिकारी और प्लानिंग असिस्टेंट के रिक्त पदों पर कुल 956 उम्मीदवारों की भर्ती की जा रही है। अप्लाई करने की तारीख कल यानि 14 फरवरी 2022 से शुरु हो जाएगी।

वैकेंसी डिटेल्स

JSSC द्वारा निकाले गए कुल 956 पदों में असिस्टेंट ब्रांच ऑफिसर के लिए 384 पद, जूनियर सचिवालय सहायक के लिए 322 पद, ब्लॉक आपूर्ति अधिकारी के लिए 245 पद और प्लानिंग असिस्टेंट के लिए 5 पद शामिल किए गए हैं। वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ये परीक्षा तीन पालियों मे ली जाएगी और इसमें नेगेटिव मार्किंग भी होगी।

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी आवश्यक है। हालांकि अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है। इच्छुक उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं। वहीं अगर आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए।

अंतिम तारीख और आवेदन प्रक्रिया

इन नौकरियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 14 फरवरी 2022 है। साथ ही नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर किया जा सकता है। अगर आप जनरल या ओबीसी वर्ग में आवेदन करते हैं तो 1000 रुपये फीस जमा करानी होगी जबकि अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लिए यही फीस 250 रुपये है।

यह भी पढ़ें :

Chhattisgarh Universities closed: छत्तीसगढ़ में बंद हुए कॉलेज-यूनिवर्सिटी, परीक्षाओं को लेकर ये है निर्देश

UP Vidhan Sabha Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, यूपी में भाजपा के दिग्गज होंगे चुनाव मैदान में,सीएम योगी समेत उपमुख्यमंत्री भी उतरेंगे चुनाव मैदान में

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर