नई दिल्ली. इंजीनियरिंग के क्षेत्र में सरकारी नौकरी Government job तलाश रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका सामने आया है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग JSSC ने जूनियर इंजीनियर के पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 1289 भर्तियां की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जेएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

जारी वैकेंसी में कुल 1289 रिक्त पदों को भरा जाएगा। जिसमें आवास एवं शहरी नियोजन विभाग में जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के लिए 46 पद, जूनियर इंजीनियर (सिविल) के लिए 188 पद और जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल) के लिए 51 पद शामिल किए गए हैं। इसके अलावा पेजयल एवं स्वच्छता विभाग में जूनियर इंजीनियर (सिविल) के लिए 171 पद, जल संसाधन विभाग में जूनियर इंजीनियर (सिविल) के लिए 400 पद और जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल) के लिए 30 पद, सड़क निर्माण विभाग में जूनियर इंजीनियर (सिविल) के लिए 392 पद और कृषि विभाग में जूनियर इंजीनियर (कृषि) के लिए 11 पद प्रस्तावित हैं।

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इलेक्ट्रिकल/ सिविल/ मैकेनिकल/ कृषि इंजीनियरिंग में डिप्लोमा हो।

महत्वपूर्ण तिथियां

वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 फरवरी 2022 से शुरु हो चुकी है और इसके लिए अंतिम तिथि 08 मार्च 2022 निर्धारित की गई है। इसके अलावा आवेदन शुल्क जमा करने की तारीख 10 मार्च 2022 है, जबकि 14 से 16 मार्च 2022 तक आवेदन फॉर्म में सुधार किया जा सकेगा। 

चयन प्रक्रिया एवं सैलरी

जूनियर इंजीनियर के इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा, मुख्य लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को 35,400 से 1,12,400 रुपये प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:

Rajasthan Government Jobs 2022: राजस्थान के मेडिकल विभाग में होगी 8890 पदों पर बहाली, स्वास्थ्य मंत्री ने की घोषणा

Interesting Fight in Jhansi’s Babina Seat : झांसी की बबीना सीट पर रोचक हुई लड़ाई, ‘यश’ के लिए मशक्कत कर रहे यशपाल भाई

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर