झारखंड. JSSC Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए झारखंड कर्मचारी चयन आयोग में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने एएनएम के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार झारखंड कर्मचारी चयनन आयोग (JSSC) की आधिकारिक वेबसाइट www.jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि JSSC Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 अक्टूबर 2019 है. वहीं आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 10 अक्टूबर 2019 है. नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करें. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत एएनएम (सहायक नर्स मिडवाइफरी) के 1698 पदों, एएनएम (बैकलॉग) के 287 पदों कुल मिलाकर 1985 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. एग्जाम पैटर्न, सिलेबस, शैक्षणिक योग्यता और सैलरी के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

JSSC Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • एएनएम (सहायक नर्स मिडवाइफरी) और एएनएम (बैकलॉग) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का न्यूनतम 45 फीसदी अंकों के साथ मैट्रिक या 10वीं पास होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार ने 18 महीने की एएनएम प्रशिक्षण परीक्षा उत्तीर्ण की हो. उम्मीदवार का झारखंड राज्य नर्सिंग काउंसिल से निबंधित होना जरूरी है. इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 5200-20200, 2400 ग्रेड पे की सैलरी मिलेगी.
  • सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं अनुसूचित जाति एंव अनुसूचित जनजाति श्रेणी के उम्मीदवारों को उम्रसीमा में 2 वर्ष की छूट मिलेगी.
  • इस भर्ती प्रक्रिया के तहत आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1200 रुपये चुकाने होंगे. वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये चुकाने होंगे.
  • एएनएम (सहायक नर्स मिडवाइफरी) और एएनएम (बैकलॉग) के पदों पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा और मेरिट पर आधारित होगा.

JSSC Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • एएनएम (सहायक नर्स मिडवाइफरी) और एएनएम (बैकलॉग) के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.jssc.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे JSSC Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख लें.

MECL Recruitment 2019: मिनरल एक्सप्लोरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने नॉन एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.mecl.co.in पर करें अप्लाई

JNU Admission 2020: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी जेएनयू 2020 एडमिशन डेट जारी, चेक ntajnu.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App