रांची. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) ने एक्साइज एडमिट कार्ड 2019 जारी कर दिया है. जेएसएससी एक्साइज कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करने जा रहा है. ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्होंने आबकारी कांस्टेबल परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश पत्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.jssc.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं.

यह ध्यान दिया जाना है कि झारखंड आबकारी कांस्टेबल प्रतियोगी परीक्षा (जेईसीसीई) 4 अगस्त 2019 को आयोजित होने वाली है. इसलिए, उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्र और परीक्षा के समय की जांच कर सकते हैं. ये सभी जानकारी एडमिट कार्ड पर देख सकते हैं.

जेएसएससी एक्साइज कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड 2019 कैसे डाउनलोड करें

  • आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.jssc.in पर जाएं.
  • जेएसएससी एक्साइज कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि दर्ज करें और फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
  • उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड का एक प्रिंटआउट ले सकते हैं.

आबकारी कांस्टेबल के पद के लिए आयोग कुल 518 रिक्त पदों पर भर्ती करेगा. पूरी भर्ती प्रक्रिया फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के बाद झारखंड एक्साइज कांस्टेबल प्रतियोगी परीक्षा (जेईसीसीई) 2018 के आधार पर होगी. जेएसएससी एक्साइज कांस्टेबल भर्ती 2018-19 के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया 17 जून 2019 से शुरू हुई थी और 21 जून 2019 को बंद कर दी गई थी. उम्मीदवार सीधे उपरोक्त लिंक पर क्लिक करके अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें परीक्षा के दिन निर्धारित समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. साथ ही उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य है. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के बिना किसी भी स्थिति में परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ एक वैध फोटो पहचान पत्र भी अवश्य ले जाना होगा. बिना पहचान पत्र के परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी जाएगी.

UPPSC PCS Main 2018 Result: उत्तर प्रदेश यूपीपीएससी पीसीएस मेंस 2018 रिजल्ट जल्द होगा जारी uppsc.up.nic.in

DU Journalism First Merit List: दिल्ली विश्वविद्यालय डीयू में जर्नलिज्म कोर्स आवेदन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी, कैसे करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App