रांची. JSSC Constable Recruitment 2019: झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (JSSC) ने स्पेशन ब्रांच में 1012 कांस्टेबल पद की भर्ती निकाली है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तिथी 18 फरवरी 2019 है. 18 फरवरी से पहले योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन डाल सकते हैं. आवेदन फी जमा करने की आखिरी तिथी 21 जनवरी 2019 है. आवेदन पत्र में सुधार के लिए झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की विंडो 25 फरवरी की आधी रात से खुलेगी. जिस पर कैंडिडेट 27 फरवरी तक अपने आवेदन में सुधार कर सकते हैं. कांस्टेबल के पद पर बहाल होने के इच्छुक प्रतिभागी झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर अपना आवेदन फॉर्म दाखिल कर सकते है.

यह भर्ती केवल झारखंड के निवासियों के लिए ही है. नियुक्तियों के लिए शौक्षणिक अर्हता 12वीं रखी गई है. कांस्टेबल के पद पर भर्ती तीन चरण की परीक्षा के बाद होगी. पहले चरण में लिखित परीक्षा ली जाएगी. दूसरे चरण में शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी और तीसरे चरण में मेडिकल टेस्ट होगा. इसके लिए आयोजित होने वाली परीक्षा में 10वीं स्तरीय प्रश्न पूछे जाएगे.

कांस्टेबल पद की भर्ती के लिए उम्रसीमा न्यूनतम 19 और अधिकतम 25 साल रखी गई है. आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन है. सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन फी 800 रुपये जबकि एससी और एसटी वर्ग के आवेदकों के लिए आवेदन फी 200 रुपये रखी गई है. कांस्टेबल का वेतनमान 5200 से 20200 है. आवेदन करने वाले पहले आवेदन की सभी नियम और शर्तों को ध्यान से पढ़ ले. आवेदक झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाएं और फिर अपना आवेदन करें.

Indian Navy Recruitment 2019: इंडियन नेवी में 102 पदों के लिए भर्ती, यहां देखें नोटिफिकेशन @ joinindiannavy.gov.in 

RRB Group D answer key 2018-19: आरआरबी ग्रुप डी आंसर की जल्द होगी जारी, @rrbcdg.gov.in पर ऐसे देखें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App