झारखंड. मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए झारखंड लोकसेवा आयोग JPSC ने आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 19 जनवरी 2022 से आधिकारिक वेबसाइट jpsc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 110 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

शैक्षणिक योग्यता और शर्तें

JPSC  की ओर से निकली इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास MD, MS, DNB या संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारो के पास किसी सरकारी मान्यता प्राप्त अस्पताल या मेडिकल कॉलेज से तीन सालों तक का डॉक्टर के रुप में कार्य करने का अनुभव भी होना चाहिए। आवेदन करने के लिए कैंडीडेट की न्यूनतम आयु 30 वर्ष तय की गई है।

वैकेंसी डिटेल्स

वैकेंसी के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 8 फरवरी 2022 है। अगर आवेदन शुल्क की बात करें तो  JPSC ने अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपए निर्धारित किया है जबकि आरक्षित वर्ग के लिए यह शुल्क 150 रुपए है। इसके अलावा दिव्यांग अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में और छूट मिलेगी। वैकेंसी के लिए चयनित हो जाने पर उम्मीदवारों को 15600 से 39100 रुपए तक वेतन दिया जाएगा।

ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले जेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाएं। उसके बाद असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिंक पर क्लिक करें। अब उम्मीदवार Online Registration करते हुए आवेदन पत्र में मांगी गयी सभी डिटेल्स को भरें और निर्धारित दस्तावेजों को अपलोड करें। एक बार सफलतापूर्वक आवेदन पत्र जमा होने के बाद वह स्क्रीन पर दिखाई देगा। अब उम्मीदवार इस आवेदन पत्र को डाउनलोड और प्रिंट आउट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

IIT JAM 2022 Admit Card: आईआईटी जैम के लिए एडमिट कार्ड हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Pandit Birju Maharaj: पंडित बिरजू महराज, लखनऊ के कालका बिंदादीन घराने के थे सदस्य बिरजू महराज, कथक के प्रसिद्ध नर्तक थे

 

SHARE