JPSC Civil Service Exam 2020 Result:  झारखंड सिविल सर्विस एग्जाम 2020 रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने 6ठवीं जेपीएससी एग्जाम 2020 या झारखंड सिविल सर्विस एग्जाम 2020 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. परीक्षा में शामिल हो चुके उम्मीदवार झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. झारखंड सिविल सर्विस एग्जाम 2020 रिजल्ट से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि आज जारी किए गए झारखंड सिविल सर्विस एग्जाम 2020 के रिजल्ट के मुताबिक कुल 326 उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है. इसके साथ ही जनरल श्रेणी के 86, एससी श्रेणी के 34, एसटी श्रेणी के 15 और ओबीसी श्रेणी के 8 उम्मीदवार विभिन्न पदों पर चयनित हुए हैं. यह जेपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम का फाइनल रिजल्ट है.

परीक्षा दे चुके उम्मीदवार काफी समय से रिजल्ट जारी होने का उम्मीद कर रहे हैं. लेकिन कई कारणों के चलते आयोग की तरफ से सिविल सर्विस एग्जाम का घोषणा नहीं की जा रही है. अब जब आयोग ने परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है तो चयनित उम्मीदवारों और उनके परिवार में खुशी का माहौल है. उम्मीदवार को सलाह है कि आगे की प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किा जाएगा.

JPSC Civil Service Exam 2020 Result ऐसे करें डाउनलोड

जेपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम 2020 रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे JPSC Civil Service Exam 2020 Result लिंक पर क्लिक करें.

JPSC Civil Service Exam 2020 Result लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

RRB NTPC Group D Exam 2019: इस महीने हो सकता है आरआरबी एनटीपीसी ग्रुप डी एग्जाम 2019, rrbcdg.gov.in पर जानें सारी जानकारी

7th Pay Commission: 7th पे के तहत इन कर्मचारियों के डीए में होगा 10 फीसदी का इजाफा, पेंशनर्स को होगा बंपर फायदा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App