रांची. JPSC Assistant Engineer Recruitment 2019: झारखंड लोक सेवा आयोग, JPSC असिस्टेंट इंजीनियर पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट www.jpsc.gov पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. जेपीएससी की ओर से इस भर्ती के जरिए असिस्टेंट इंजीनियर के कुल 637 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. उम्मीदवार इन पदों के लिए 11 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

आपको बता दें कि झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन, जेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर बीते 4 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया गया था. असिस्टेंट इंजीनियर के कुल 637 पदों में से 542 पद सिविल इंजीनियर और 95 पद मेकैनिकल इंजीनियर के लिए हैं. फाइनल चयनित उम्मीदवारों को झारखंड सरकार के विभिन्न विभागों जैसे- पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट (PWD), वॉटर रिसोर्स डिपार्टमेंट समेत अन्य विभागों में चयनित किया जाएगा. उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से जरूरी विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री होना आवश्यक है.

JPSC Assistant Engineer Age Limit: जेपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर आयु सीमा

झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से आयोजित होने वाली इस भर्ती में आवेदन करने के उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए. वहीं विभन्न वर्गों के लिए अलग-अलग अधिकतम आयु सीमा रखी गई हैं. आयु सीमा के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ लें.

अनारक्षित वर्ग– 35 वर्ष
ओबीसी वर्ग- 37 वर्ष
महिलाए (सामान्य, पिछड़ा वर्ग)- 38 वर्ष
अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, – 40 वर्ष

Also Read: DRDO Recruitment 2019: रक्षा अनुसंधान विकास संगठन डीआरडीओ के विभिन्न पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज 15 अक्टूबर, अप्लाई drdo.gov.in

JPSC Assistant Engineer Selection Process: जेपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर चयन प्रक्रिया

जेपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर पदों पर उम्मीदवारों का चयन तीन स्टेज में पर्फॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा. इनमें प्रिलिम्स एग्जाम, मेंस एग्जाम और इंटरव्यू शामिल हैं. प्रिलिम्स एग्जाम में दो पेपर आयोजित किए जाएंगे. इसमें जनरल स्टडीज और इंजीनियरिंग पेपर शामिल हैं. जनरल स्टडीज का पेपर 100 अंकों का होगा और 2 घंटे में पूरा करना होगा. वहीं इंजीनियरिंग पेपर 200 अंकों का होगा और इसे भी दो घंटे में पूरा करना होगा. मेंस परीक्षा दो पार्ट में आयोजित की जाएगी. पार्ट-1 ऑबजेक्टिव और पार्ट-2 सब्जेक्टिव होगी.

UPSC Recruitment 2019: यूपीएससी ने बॉटनिस्‍ट, लीगल ऑफिसर समेत अन्य पदों पर निकाली वैकेंसी, अप्लाई @ upsconline.nic.in

BPSC Bihar PCS 63 Final Result 2019: बिहार 63वीं पीसीएस परीक्षा फाइनल रिजल्ट जारी, www.bpsc.bih.nic.in पर करें चेक

UPSC NDA NA 2 Admit Card 2019: यूपीएससी एनडीए एनए 2 एग्जाम एडमिट कार्ड इस दिन हो सकता है जारी, जानें कैसे करें डाउनलोड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App