नई दिल्ली. सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं ने उम्मीदवारों को शॉर्ट सर्विस कमीशन पदों को भरने के लिए आमंत्रित किया है. जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं की आधिकारिक साइट amcsscentry.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 150 पद भरे जाएंगे. पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 जुलाई 2019 तक है.

भारतीय सेना एसएससी पोस्ट भर्ती के लिए जरूरी तारीख

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि: 22 जून 2019
आवेदन की अंतिम तिथि: 21 जुलाई 2019

भारतीय सेना एसएससी पोस्ट रिक्ति विवरण:

पद का नाम- लघु सेवा आयोग
पद संख्या- 150 पद

भारतीय सेना एसएससी पोस्ट पात्रता मानदंड:

शैक्षिक योग्यता- स्टेट मेडिकल काउंसिल / एमसीआई / एनबीई द्वारा मान्यता प्राप्त पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री / डिप्लोमा वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.
आयु सीमा- जो उम्मीदवार 31 दिसंबर 2019 तक 45 वर्ष से कम की आयु के हैं.

भारतीय सेना एसएससी पद चयन प्रक्रिया:

आर्मी हॉस्पिटल (आर एंड आर), दिल्ली कैंट में एक बोर्ड ऑफ ऑफिसर द्वारा योग्य उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा, ताकि उनकी उपयुक्तता का आंकलन किया जा सके और सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं में लघु सेवा आयोग के अनुदान के लिए योग्यता हो.

जिन उम्मीदवारों को साक्षात्कार के दौर में शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, उन्हें प्रारंभिक चिकित्सा परीक्षा (आईएमई) के लिए उपस्थित होना होगा. उम्मीदवार का चयन साक्षात्कार और शारीरिक परीक्षण के आधार पर किया जाएगा.

भारतीय सेना एसएससी पद अन्य जानकारी:

साक्षात्कार 30 जुलाई 2019 से आर्मी हॉस्पिटल (आर एंड आर), दिल्ली कैंट में आयोजित किया जाएगा. यह भर्ती अभियान केवल उन उम्मीदवारों के लिए है जिन्होंने 30 जून 2019 को या उससे पहले अपना इंटर्नशिप पूरा कर लिया है या पूरा कर रहे हैं. अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं की आधिकारिक साइट amcsscentry.gov.in पर जा सकते हैं.

DU Admission 2019 SGTB Khalsa College Cut Off Marks: श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज बीए आर्ट्स, बीकॉम कॉमर्स और बीएससी साइंस में एडमिशन कट ऑफ से जुड़ी पाएं सारी जानकारी

IGNOU OPENMAT 2019: इग्नू एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए 1 जुलाई तक ntaignou.nic.in पर करें आवेदन, जानें प्रक्रिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App