नई दिल्ली. JNV Result 2020: नवोदय विद्यालय समिति (Navodaya Vidyalaya Samiti) यानी कि एनवीएस की द्वारा कक्षा 6वीं में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा. एंट्रेंस एग्जाम रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे. कक्षा 6वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

नवोदय विद्यालय समिति (Navodaya Vidyalaya Samiti) की तरफ से आयोजित की गई 6वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को सलाह है कि विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाये.

नवोदय विद्यालय समिति (Navodaya Vidyalaya Samiti) की परीक्षा में सफल होने वाले स्टूडेंट्स को काउंसलिंग के लिए अप्रैल में बुलाया जाएगा. इसकी सूचना स्टूडेंट्स को प्रिंसिपल द्वारा स्पीड पोस्ट के जरिए भी दी जाएगी. वहीं दूसरी काउंसलिंग 11 अप्रैल से आयोजित की जाएगी. अगर सीट खाली रहेगी तो विभाग द्वारा तीसरी काउंसलिंग कराई जाएगी.

जेएनवी 6वीं रिजल्ट ऐसे करें चेक : JNV Result 2020 How to Check

  1. जेएनवी 6वीं रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाये.
  2. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  3. अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
  4. जेएनवी 6वीं रिजल्ट आपके सामने होगा.
  5. जेएनवी 6वीं रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

RBI Assistant Result 2020 Declared: आरबीआई असिस्टेंट रिजल्ट 2020 जारी, rbi.org.in पर जानें सारी जानकारी

Maharashtra SSC Exam Paper Leak: महाराष्ट्र बोर्ड SSC परीक्षा का मराठी पेपर सोशल मीडिया पर लीक, एफआईआर दर्ज

SSC CPO Medical Exam 2020 Admit Card: एसएससी सीपीओ मेडिकल एग्जाम एडमिट कार्ड 2020 जारी, sscnr.net.in पर जानें सारी जानकारी

One response to “JNV Result 2020: नवोदय विद्यालय एनवीएस 6वीं एंट्रेंस एग्जाम रिजल्ट जल्द, जानें एडमिशन डेट और अन्य डिटेल्स @navodaya.gov.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App