नई दिल्ली. नवोदय विद्यालय समिति जेएनवी ने आज 6 जनवरी 2020 को कक्षा 6 में एडमिशन के लिए होने वाले एंट्रेस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. यह एडमिट कार्ड उन छात्रों के लिए उपलब्ध है जो फेस I कक्षा 6 के प्रवेश के लिए उपस्थित होंगे. इस एडमिट कार्ड को छात्र नवोदय विद्यालय की आधिकारिक साइट navodaya.gov.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं. कक्षा 6 में एंट्रेस एग्जाम 11 जनवरी, 2020 को आयोजित होना है और इस परीक्षा के छात्रों को एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्रों पर ले जाना आवश्यक है.

एडमिट कार्ड इस परीक्षा के लिए जरूरी है और इस पर ही छात्र का नाम, परीक्षा केन्द्र की टाइमिंग और तारीख और परीक्षा केन्द्र की जानकारी होगी. वोदय विद्यालय जेएनवी ने कक्षा 6 एडमिशन के लिए होने वाली परीक्षा 11 जनवरी को सुबह 11.30 बजे और फिर 11 अप्रैल 2020 को आयोजित की जाएगी. इन दोनों परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड फेज I और फेज II के लिए आधिकारिक साइट पर उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होंगे. इस परीक्षा का रिजल्ट फेज 1 के लिए मार्च 2020 में और मई में फेज 2 के लिए घोषित किया जाएगा.

जेएनवी एडमिट कार्ड 2020 ऐसे डाउनलोड करें

छात्र नवोदय विद्यालय की ऑफिशल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं.
अब होम पेज पर उपलब्ध जेएनवी एडमिट कार्ड 2020 के लिंक पर क्लिक करें.
अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा और उसके बाद कैप्चा कोड दर्ज करना होगा.
क्लिक करते ही आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर होगा.
अब इस एडमिट कार्ड को चेक करें और डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसका प्रिंट आउट निकाल कर रखें.

ये भी पढ़ें

Bihar Police SI Online Application 2020: बिहार पुलिस एसआई ऑनलाइन 2020 आवेदन का आज आखिरी दिन, bpssc.bih.nic.in पर करें प्रवर्तन उप निरीक्षक पदों के लिए अप्लाई

RRB NTPC Admit Card 2020: आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 2020 जल्द होगा जारी, rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App