नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) ने अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के लिए होने वाले एंट्रेंस टेस्ट के रिजल्ट की दूसरी लिस्ट को जारी कर दिया है. जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी ने एमए/एमएससी, बीए (ऑनर्स), एमटेक, एमपीएच, पीजीडी, सोओपी, एडीओपी कोर्स में सत्र 2019-20 में एडमिशन लेने के लिए इन कोर्स की दूसरी मेरिट लिस्ट को जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों को जेएनयू एंट्रेंस रिजल्ट को देखने के लिए जेएनयू की ऑफिशियल वेबसाइट www.admissions.jnu.ac.in पर जाना होगा. परिणाम को आप एनटीए की वेबसाइट www.ntajnu.nic.in पर भी जाकर देख सकते हैं.

इस वर्ष करीब 1.2 लाख उम्मीदवारों ने जेएनयू से यूजी और पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाले एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. इन छात्रों की संख्या में 1,043 उम्मीदवारों ने एम.फिल और पीएचडी के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्र भी शामिल हैं. जेएनयू में एडमिशन दो भाग JNUEE और CEEB में कराया गया है. ये परीक्षाएं 27 मई से लेकर 30 मई 2019 तक आयोजित की गई थीं.

How To Check JNU Entrance UG PG Result: जेएनयू यूजी पीजी एंट्रेंस रिजल्ट लिस्ट कैसे करें चेक

  • सबसे पहले उम्मीदवार जवाहरलाल यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.admissions.jnu.ac.in पर जाएं
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही Result लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद अपनी लॉग इन डीटेल्स भरकर SUBMIT बटन पर क्लिक करें
  • इसके बाद जेएनयू यूजी पीजी रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा.
  • उम्मीदवार अपने परिणाम को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट निकाल लें

जेएनयू में यूजी और पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए कुल 3,383 सीटें हैं. जेएनयू में MPhil और PhD में एडमिशन के पहली लिस्ट को पहले ही जारी किया जा चुका है. आपको बता दें कि दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी देश की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी है. जेएनयू में विदेशी छात्र रिसर्च करने के लिए पहुंचते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App