नई दिल्ली: JNU Onine Exam: जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में गुरुवार को अकादमिक काउंसिल की बैठक आयोजित हुई. बैठक में ऑनलाइन परीक्षा कराने को लेकर चर्चा हुई. इसके बाद सभी की सर्वसम्मति से ऑनलाइन परीक्षा के प्रस्ताव को पास किया गया और निर्णय लिया गया कि स्टूडेंट से व्हाट्सएप व ईमेल के माध्यम से ऑनलाइन परीक्षाएं ली जाएगी.

ऑनलाइन परीक्षा क्यों? 

जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी और हॅास्टल के नए नियमों का छात्रों ने विरोध किया था. जिसके चलते छात्रों ने दिसम्बर में होने वाली सेमेस्टर परीक्षाओं का बहिष्कार कर नियमों के विरुद्ध आंदोलन किया. इस कारण परीक्षाएं स्थगित कर दी गयी थी. अब अकादमिक काउंसिल की बैठक में ऑनलाइन परिक्षा कराने का निर्णय लिया गया हैं.

बता दें कि अकादमिक काउंसिल की बैठक जवाहर लाल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. जगदीश कुमार की अध्यक्षता में हुई. बैठक में व्हाट्सएप व ईमेल के माध्यम से ऑनलाइन परीक्षाएं कराने का प्रस्ताव पास हूआ. सभी के द्वारा ऑनलाइन परीक्षाएं कराने के प्रस्ताव को मान्य करार दिया गया.

दिसम्बर में होने वाली सेमेस्टर परीक्षाएं न होने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट के आदेशानुसार बैठक आयोजित की गयी थी. बोर्ड ऑफ स्ट्डीज में ऑनलाइन परीक्षा के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद अकादमिक काउंसिल की बैठक में फैसले को पास किया गया.

UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने असिस्टेंट इंजीनियर और मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, upsconline.nic.in

Osmania University Results 2019: उस्मानिया यूनिवर्सिटी बीए, बीबीए और बीएससी 2019 सेमेस्टर एग्जाम रिजल्ट जारी, डाउनलोड @osmania.ac.in