नई दिल्ली. JNU Faculty Recruitment 2019: उच्च शिक्षण संस्थान में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से जुड़ने का बेहतरीन मौका सामने आया है. दरअसल जवाहर यूनिवर्सिटी ने एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. JNU Faculty Recruitment 2019 के अंतर्गत फैकल्टी के 271 पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) की आधिकारिक वेबसाइट www.jnu.ac.in/career पर जाकर एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

बता दें JNU Faculty Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 19 अगस्त तक या उससे पहले एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पद पर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार जेएनयू के असिस्टेंट रजिस्ट्रार, रिक्रूमेंट सेल, एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक से संपर्क कर सकते हैं. इसके साथ ही उम्मीदवार recruitment@mail.jnu.ac.in पर मेल भेजकर भी भर्ती के संबंध में जानकारी हासिल कर सकते हैं.

JNU Faculty Recruitment 2019 वैकेंसी डिटेल्स

जवाहर लाल यूनिवर्सिटी भर्ती 2019 के अंतर्गत एसोसिएट प्रोफेसर के 157 पदों, असिस्टेंट प्रोफेसर के 4 पदों और प्रोफेसर के 110 पदों कुल मिलाकर 271 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. बता दें कि एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति जवाहर लाल यूनिवर्सिटी के विभिन्न स्कूलों और विभागों में की जाएगी. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवारों से अनुरोध है कि जवाहर लाल यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

JNU Faculty Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास पीएचडी की डिग्री हाना आवश्यक हैं. साथ ही उम्मीदवार के पास 55 प्रतिशत अंको के साथ मास्टर्स की डिग्री भी होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार के पास शेोध और शिक्षण कार्य में 8 साल का अनुभव होना भी जरूरी है.
  • असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 55 प्रतिशत अंको के साथ मास्टर्स की डिग्री होना आवश्यक है. साथ उम्मीदवार के लिए अनिवार्य है कि उसने पीएचडी के 2 रिसर्च पेपर पेश कर दिए हों.
  • प्रोफेसर के पद पर आवेदन कने वाले उम्मीदवार के पास पीएचडी की डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार के पास 10 साल का शिक्षण कार्य का अनुभव होना चाहिए.

JNU Faculty Recruitment 2019 के तहत चयनित उम्मीदवारों को मिलेगी इतनी सैलरी

बता दें कि JNU Faculty Recruitment 2019 के अंतर्गत एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 1,31,400 -2,17,100 की सैलरी मिलेगी. वहीं असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 57,00 to Rs 1,82,400 की सैलरी मिलेगी. वहीं प्रोफेसर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 1,44,200 to Rs 2,18,200 को प्रति महीने सैलरी मिलेगी. जेएनयू फैकल्टी भर्ती 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

UPSC Civil Services Mains Exam 2019: संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी मुख्य परीक्षा देने से पहले जरूर पढ़ें, टाइमटेबल, फॉर्म डीएएफ-1 सहित हर डिटेल upsc.gov.in

Tamil Nadu HSC SSLC 2020 Exam Date Sheet Released: डायरेक्टरेट ऑफ गवर्नमेंट एग्जामिनेशन ने जारी की 2020 में होने वाली कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट, www.dge.tn.gov.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App