नई दिल्ली. जामिया मिलिया इस्लामिया ने जेएमआई प्रवेश परीक्षा 2019 के लिए परिणाम जारी किया है. विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाता है. जेएसआई प्रवेश परीक्षा 2019 के परिणाम विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.jmi.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन मोड में जारी किए गए थे. उम्मीदवार जेएसआई प्रवेश परीक्षा 2019 के परिणाम की जांच करने के लिए नीचे दिए गए सीधे लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं.

विश्वविद्यालय ने 12 से 26 जून 2019 के बीच स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया था. 15 जून को स्नातक पाठ्यक्रमों जैसे बीबीए, बीकॉम, बीए अर्थशास्त्र के प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई और बीए में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई. राजनीति विज्ञान 12 जून 2019 को आयोजित किया गया था. जैसा कि विश्वविद्यालय के अधिकारियों में से एक ने मीडिया को बताया, विश्वविद्यालय को इस वर्ष लगभग 39 देशों से आवेदन प्राप्त हुए. जेएमआई विश्वविद्यालय को विदेश से लगभग 180 और एनआरआई छात्रों से 265 आवेदन प्राप्त हुए.

जेएमआई प्रवेश परीक्षा 2019 परिणाम कैसे जांचें
जो उम्मीदवार जेएमआई प्रवेश परीक्षा 2019 के लिए उपस्थित हुए थे, वे नीचे दिए गए सरल चरणों का उपयोग करके परिणामों की जांच कर सकते हैं.

  • आधिकारिक वेबसाइट यानी www.jmi.ac.in पर जाएं.
  • होमपेज पर जेएमआई प्रवेश परिणाम 2019 पर क्लिक करें.
  • आपको एक नए पेज पर निर्देशित किया जाएगा.
  • प्रदान की गई जगह में अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें.
  • आपके परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे.
  • अपने परिणाम की एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें.

विश्वविद्यालय ने उद्यमिता और परिवार व्यवसाय में एक नया पाठ्यक्रम एमबीए पाठ्यक्रम भी शुरू किया है. जामिया के कुलपति, प्रोफ़ेसर नजमा अख्तर ने मीडिया को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, यदि जामिया में उस समय एक चीज की आवश्यकता होती है, तो वर्तमान जरूरतों के अनुरूप नए पाठ्यक्रम की शुरुआत होती है.

MPSC Subordinate Services Mains Admit Card 2019: महाराष्ट्र एमपीएससी सब-ऑर्डिनेट सर्विसेज मेंस एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड mahampsc.mahaonline.gov.in

NCR Nursery Admission 2020-2021 Registration Open: दिल्ली एनसीआर, फरीदाबाद, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद में नर्सरी एडमिशन प्रक्रिया शुरू, ये दस्तावेज होंगे जरूरी