जम्मू और कश्मीर. JKPSC CCE Mains Result 2019 Released: जेकेपीएससी सीसीई मेंस रिजल्ट 2019 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल जम्मू कश्मीर लोक सेवा आयोग (JKPSC) ने JKPSC CCE Mains Result 2019 को जारी कर दिया है. परीक्षा में भाग ले चुके उम्मीदवार जम्मू कश्मीर लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.jkpsc.gov.in पर जाकर जेकेपीएससी सीसीई मेंस रिज्लट 2019 डाउनलोड कर सकते हैं. रिजल्ट और उसके बाद की प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेश में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि JKPSC CCE Mains Exam 2019 का आयोजन 22 जुलाई 2019 से 29 जुलाई 2019 के बीच विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था. परीक्षा के लिए कुल 1703 उम्मीदवारों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था. जिसमें से 1279 उम्मीदवार मेंस एग्जाम में शामिल हुए थे. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत जूनियर स्केल ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस, जम्मू और कश्मीर पुलिस सर्विस और जम्मू कश्मीर अकाउंट सर्विस के 70 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. मेंस परीक्षा के रिजल्ट के बाद मेरिट लिस्ट में स्थान बनाने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. अन्य जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवारों से अनुरोध है कि आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

मालूम हो कि जो उम्मीदवार मेंस एग्जाम क्वालीफाई करने में सफल हुए हैं उन्हें इटरव्यू के दौरान सभी शैक्षणिक प्रमाणपत्रों के ओरिजनल प्रूफ, उम्र समेत अन्य दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे. जेकेपीएससी सीसीई इंटरव्यू 2019 का आयोजन जम्मू और कश्मीर पुलिस सर्विस कमीशन के रेशम घर कॉलोनी, बख्शी नगर, जम्मू में किया जाएगा. इंटरव्यू परीक्षा में शामिल होने से पहले उम्मीदवारों को डिटेल्ड एप्लिकेशन फॉर्म (DAF) भरना होगा. उम्मीदवारों को डीएफ फॉर्म 20 नवंबर 2019 के पहले जम्मू पुलिस सर्विस कमीशन के कार्यालय में व्यक्तिगत तौर पर मेल के माध्यम से भेजना होगा. डीएफ फॉर्म नहीं भरने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा.

JKPSC CCE Mains Result 2019 ऐसे करें डाउनलोड

  • जेकेपीएससी सीसीई मेंस रिजल्ट 2019 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले जम्मू कश्मीर लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.jkpsc.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे JKPSC CCE Mains Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं.

Rajasthan High Court Recruitment 2019: राजस्थान हाईकोर्ट ने ड्राइवर, ग्रेड 4 के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.hcraj.nic.in पर करें अप्लाई

UPTET 2019: यूपीटीईटी 2019 एग्जाम के लिए 15 लाख अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन, जानें अन्य डिटेल्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App