नई दिल्ली. JKBOSE Results 2019 Declared: जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने 11वीं कारगिल डिवीजन का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) बोर्ड की 11 वीं कारगिल जोन की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट jkbose.ac.in पर रिजल्ट डाउनलोड करने का पूरा स्टेप्स दिया गया है.

जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) 11वीं कारगिल डिवीजन रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. अगर किसी भी स्टूडेंट्स का एडमिट कार्ड खो गया है तो उसका भी स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है. एडमिट कार्ड खोने की स्थिति में स्टूडेंट्स को डेट ऑफ बर्थ, नाम, पिता-माता का नाम की जरूरत पड़ेगी.

जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) की तरफ से 11वीं कारगिल डिवीजन का एग्जाम नवंबर-दिसंबर में आयोजित किया था. इस परीक्षा में लाखों की संख्या में स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. एग्जाम के बाद से ही स्टूडेंट्स रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे. लेकिन आज उनका ये इंतजार खत्म हो गया है.

जम्मू-कश्मीर बोर्ड 11वीं रिजल्ट ऐसे करें चेक : JKBOSE Results 2019 How to Check

  1. जम्मू-कश्मीर बोर्ड 11वीं रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें.
  2. बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  3. अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
  4. जम्मू-कश्मीर बोर्ड 11वीं रिजल्ट आपके सामने होगा.
  5. जम्मू-कश्मीर बोर्ड 11वीं रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

JNU Exams On WhatsApp: गतिरोध के बीच जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी प्रशासन का फैसला- व्हाट्सअप और ईमेल से कराए जाएंगे सेमेस्टर इक्जाम

7th Pay Commission: 7th पे के तहत दादरा और नगर हवेली एडमिनिस्ट्रेशन ने निकाली वैकेंसी, मिलेगी बंपर सैलरी

SSC SI Result 2018: एसएससी दिल्ली पुलिस एसआई, सीएपीएफ मार्क्स जारी, डाउनलोड @ssc.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर