JKBOSE Board Exam 2020: जम्मू कश्मीर बोर्ड कक्षा 10वीं, 11वीं और 12वीं परीक्षा 2020 शुरू होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बुरी खबर है. दरअसल जम्मू एंव कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन यानी जेकेबोस ने कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण के चलते कक्षा 10वीं, 11वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2020 स्थगित कर दिया है. बोर्ड ने इससे पहले परीक्षाओं को 31 मार्च 2020 तक के लिए स्थगित कर दिया था. बोर्ड एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

जेकेबोस द्वारा जारी नोटिस के अनुसार देशभर में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते सावधानी के तौर पर 10वीं, 11वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को 31 मार्च से आगे भी स्थगित किया गया है. बोर्ड परीक्षाओं की नई तिथियों की घोषणा अलग से यथोचित समय पर की जानी है. वहीं बोर्ड द्वारा 31 मार्च को जारी एक अन्य नोटिस जारी करते हुए जम्मू डिविजन की बोर्ड परीक्षाओं के सभी मूल्यांकन केंद्रों को लॉकडाउन चलते बंद करने का निर्देश दिया है.

बता दें कि केंद्र सरकार ने पूरे देश में कोरोना की रोकथाम के लिए 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है. लॉकडाउन 14 अप्रैल 2020 तक रहेगा. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि जेकेबोस द्वारा कक्षा 10वीं, 11वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की नई तिथियों की घोषणा लॉकडाउन समाप्त होने के बाद की जाएगी. छात्रों को सलाह है कि एग्जाम से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

इससे पूर्व, जम्मू एवं कश्मीर स्टेट बोर्ड द्वारा 28 फरवरी 2020 को जम्मू डिविजन के लिए 11वीं कक्षा (वार्षिक – नियमित) की रिवाइज्ड डेटशीट जारी की गयी थी, जिसके अनुसार परीक्षाएं 20 मार्च से 15 अप्रैल आयोजित किया जाना निर्धारित की गयीं थीं. मालूम हो कि हाल के दिनों में कोरोना वायरस के चलते कई भर्ती परीक्षाओं, प्रवेश परीक्षाओं और बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित किया गया है.

PSEB Recruitment 2020: पंजाब ईटीटी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2020 की रजिस्ट्रेशन डेट आगे बढ़ी, educationrecruitmentboard.com पर जानें सारी जानकारी

JIPMER PG Admission 2020: कोरोना वायरस के चलते जेआईपीएमईआर पीजी एडमिट 2020 रजिस्ट्रेशन डेट आगे बढ़ी, jipmer.edu.in पर जानें सारी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर