नई दिल्ली. JKBOSE 10th Result 2019 Declared: जम्मू एंड कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने 10वीं का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. जो स्टूडेंट्स जम्मू-कश्मीर बोर्ड 10वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे वो बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.jkbose.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. जम्मू-कश्मीर बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट डाउनलोड करने का पूरा स्टेप्स दिया गया है. जम्मू-कश्मीर बोर्ड के अभ्यर्थियों को रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. बोर्ड द्वारा प्राइवेट और रेगूलर दोनों स्टूडेंट्स का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है.

हालांकि बोर्ड द्वारा अभी सिर्फ लेह जोन के स्टूडेंट्स का रिजल्ट जारी किया गया है. जो स्टूडेंट्स 10वीं की परीक्षा में सफल हुए हैं उनका रिजल्ट उनके स्कूल में जल्द भेज दिया जाएगा. आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर लेह जोन के स्टूडेंट्स को पास होने के लिए 10वीं में 33 प्रतिशत अंक की जरूरत पड़ती है. इससे कम अंक पाने वाले स्टूडेंट्स को फेल माना जाएगा. इसके अलावा जो स्टूडेंट्स 1 या उससे ज्यादा विषय में फेल हुए हैं उनको पास होने का एक और मौका दिया जाएगा.

एक विषय में फेल स्टूडेंट्स के लिए बोर्ड द्वारा एक एग्जाम और आयोजित किया जाएगा. जिसे सप्लीमेंट्री एग्जाम कहा जाता है. हालांकि बोर्ड द्वारा अभी सप्लीमेंट्री एग्जाम की डेट नहीं जारी किया गया है. अभ्यर्थियों को सलाह है कि विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय पर चेक करते रहें ताकि कोई एग्जाम डेट न छूटने पाये.

SSC Recruitment 2020: कर्मचारी चयन आयोग वर्ष 2020 की पहली भर्ती की इस तारीख को करेगा घोषणा

जम्मू-कश्मीर बोर्ड 10वीं रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड : JKBOSE 10th Result 2019 How to Download

  1. जम्मू-कश्मीर बोर्ड 10वीं रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें.
  2. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  3. अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
  4. जम्मू-कश्मीर बोर्ड 10वीं रिजल्ट आपके सामने होगा.
  5. जम्मू-कश्मीर बोर्ड 10वीं रिजल्ट डाउनलोड कर एक प्रति अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

Bihar BTSC JE Recruitment 2020: बिहार बीटीएससी जूनियर इंजीनियर जेई भर्ती के लिए जल्द से जल्द btsc.bih.nic.in पर करें आवेदन

7th Pay Commission News: 7th पे के तहत यूपीएससी ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली वैकेंसी, मिलेगी बंपर सैलरी

UPSC Civil Services Recruitment 2020 Notification: यूपीएससी सिविल सर्विस भर्ती 2020 नोटिफिकेशन इस दिन होगा जारी, upsc.gov.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर