JIPMER Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रैजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रैजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER) ने फैकल्टी के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार JIPMER की आधिकारिक वेबसाइट jipmer.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. JIPMER Recruitment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि JIPMER Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तारीख 24 जून 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत प्रोफेसर के 20 पदों, एडिशनल प्रोफेसर के 22 पदों, एसोसिएट प्रोफेसर के 33 पदों और असिस्टेंट प्रोफेसर के 63 पदों कुल मिलाकर फैकल्टी के 138 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

JIPMER Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

फैकल्टी के पदों के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

प्रोफेसर और एडिशनल प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 58 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार द्वारा तय मानकों के अनुसार उम्रसीमा में छूट मिलेगी.

फैकल्टी के इन सभी पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

प्रोफेसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतनमान के लेवल 14a के तहत प्रति महीने 168900-220400 रुपए की सैलरी मिलेगी. एडिशनल प्रोफेसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतनमान के लेवल 13a2 के तहत प्रति महीने 148200-211400 रुपए की सैलरी मिलेगी.

वहीं एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतनमान के लेवल 13A1 के तहत 138300-209200 रुपए की सैलरी मिलेगी. असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतनमान के लेवल 12 के तहत प्रति महीने 101500-167400 रुपए की सैलरी मिलेगी.

जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 1500 रुपए चुकाने होंगे. वहीं एससी, एसटी, दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 1200 रुपए चुकाने होंगे.

JIPMER Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

फैकल्टी के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे JIPMER Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.

JIPMER Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

7th Pay Commission: 7th पे के तहत इस राज्य ने कर्मचारियों की रिटायरमेंट उम्र बढ़ाई, होगा बंपर फायदा

Assam PSC Recruitment 2020: असम लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, apsc.nic.in पर जानें सारी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App