रांची. झारखंड लोक सेवा आयोग, जेपीएससी ने झारखंड के मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती अभियान से कुल 262 पदों पर शिक्षकों को भर्ती किया जाना है. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं. इसके लिए आखिरी तारीख 15 मई 2019 निर्धारित की गई है. हालांकि उम्मीदवार 16 मई 2019 तक आवेदन की फीस का भुगतान कर सकते हैं.

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन झारखंड लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाकर कर सकते हैं. उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म भरने के बाद उसे प्रिंट करके फॉर्म की हार्ड कॉपी 24 मई 2019 शाम 6 बजे तक जेपीएससी के ऑफिस में जमा करनी होगी. इसे आखिरी तारीख से पहले पोस्ट करके भी भेजा जा सकता है. आवेदन पत्र के साथ फीस भुगतान का प्रमाण जैसे रसीद भी आवेदन पत्र के साथ भेजनी होगी.

झारखंड लोक सेवा आयोग, जेपीएससी भर्ती 2019 से जुड़ी अहम जानकारी

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों के पास पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन होना चाहिए. इसी के साथ उम्मीदवार को कम से कम तीन साल के लिए किसी मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज में जूनियर रेजिडेंट पद पर और एक साल के लिए सीनियर रेजिडेंट पद पर संबंधित विषय का अनुभव होना चाहिए.

उम्र: उम्मीदवार की उम्र कम से कम 30 साल होनी चाहिए. उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 45 साल निर्धारित की गई है. हालांकि आरक्षित उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी गई है. उम्मीदवारों की अधिकतम आयु की गणना 1 अगस्त 2019 तक की जाएगी.

कैसे करें आवेदन
– झारखंड लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाएं.
– होम पेज पर लेटेस्ट भर्ती के लिंक के नीचे मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिंक पर क्लिक करें.
– एक नया पेज खुलेगा.
– ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करें.
– नए रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें.
– रजिस्टर करने के लिए अपनी आम जानकारी भरें और रजिस्ट्रेशन नंबर पाएं.
– रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से लॉग इन करें.
– फॉर्म भरें और फोटो अपलोड करें.
– फीस का भुगतान करें.

फीस: उम्मीदवारों को 600 रुपये फीस के रूप में देने होंगे. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों और राज्य के नागरिकों के लिए बैंक चार्ज मिलाकर 150 रुपये की फीस देनी होगी.

वेतन: चयनित उम्मीदवारों को 15,600 रुपये से 39,100 रुपये तक के सैलेरी बैंड के तहत 6,600 रुपये के अतिरिक्त ग्रेड पे पर नौकरी दी जाएगी.

UP Board 10th Result 2019: यूपी 10वीं बोर्ड का रिजल्ट देखने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

Railway Recruitment 2019: भारतीय रेलवे में चीफ मैनेजर, अडिशनल जनरल मैनेजर समेत कई पदों पर बंपर भर्तियां @indianrailways.gov.in