रांची. Jharkhand JAC 10th Result 2019: झारखंड बोर्ड (JAC) 10वीं रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी हो गया है. झारखंड बोर्ड 10वीं की परीक्षा में कुल 77.77 प्रतिशत स्टूडेंट्स सफल हुए हैं. जो स्टूडेंट्स अभी तक अपना रिजल्ट देख नहीं सकें हैं वो बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.jacresults.com पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. झारखंड बोर्ड 10वीं की परीक्षा में जो स्टूडेंट्स फेल हुए हैं वो परेशान न हो, क्योंकि झारखंड बोर्ड ने कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए भी ऐलान किया कर दिया है. हालांकि बोर्ड की तरफ से कंपार्टमेंटल परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. कंपार्टमेंटल परीक्षा फॉर्म जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.jacresults.com  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. झारखंड बोर्ड 10वीं परीक्षा में फेल स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.jacresults.com पर जाकर कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए आवेदन कर सकेंगे. झारखंड बोर्ड द्वारा कंपार्टमेंटल परीक्षा का आयोजन इसलिए किया जाता है ताकि फेल हुए स्टूडेंट्स को पास होने का एक और मौका मिल सके.

झारखंड बोर्ड की तरफ से 10वीं परीक्षा मार्च और अप्रैल में आयोजित की गई थी. झारखंड बोर्ड 10वीं रिजल्ट अचानक से जारी कर दिया. आज सुबह से ही मीडिया में खबर आ रही था कि बोर्ड 10वीं रिजल्ट दोपहर तक जारी करेगा, लेकिन कुछ देर बाद फिर से खबरे आई की बोर्ड 10वीं रिजल्ट आज नहीं घोषित करेगा. लेकिन अचानक से बोर्ड ने 10वीं रिजल्ट घोषित कर दिया. झारखंड बोर्ड 10वीं की परीक्षा में कुल 70.77 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं. इस बार 10वीं बोर्ड की परीक्षा में लड़कियों की अपेक्षा लड़कों ने बेहतर प्रदर्शन किया है.

झारखंड बोर्ड 10वीं की परीक्षा में जिन स्टूडेंट्स को कम अंक मिले हैं. वो बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.jacresults.com पर जाकर कॉपी की रि-चेकिंग कराने के लिए आवेदन कर सकेंगे. कंपार्टमेंटल परीक्षा और स्क्रूटनी से संबंधित अधिक जानकारी स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबासइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

CBSE CTET 2019 Exam: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा सीटेट में 10 फीसदी सवर्ण आरक्षण की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

Gujarat 10th Result 2019: गुजरात बोर्ड 10वीं रिजल्ट इस दिन होगा जारी, ऐसे करें चेक www.gseb.org

One response to “Jharkhand JAC 10th Result 2019: झारखंड बोर्ड 10वीं में फेल स्टूडेंट्स को पास होने का मिलेगा एक और मौका”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App