रांची. www.jac.nic.in, Jharkhand JAC 10th Result 2019: झारखंड एकेडमिक कांउसिल, जेएसी ने कक्षा 10वीं परीक्षा के रिजल्ट 2019 आज यानि 16 मई को जारी कर दिए हैं. झारखंड (जेएसी) ने 10वीं परीक्षा परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.jac.nic.in और www.jharkhand.gov.in पर घोषित किए हैं.

जो छात्र इस साल जेएसी 10वीं बोर्ड की परीक्षा में उपस्थित हुए थे वो अपने परीक्षा परिणाम झारखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.jac.nic.in पर आसानी से चेक कर सकते हैं. इसके अलावा www.jharkhand.gov.in, www.indiaresults.com, www.examresults.net और www.results.gov.in पर जाकर भी परिणाम चेक कर सकते हैं.

Jharkhand JAC 10th Result 2019: ऑनलाइन वेबसाइट पर कैसे करें चेक

  • झारखंड बोर्ड 10वीं कक्षा की परीक्षा में उपस्थित होने वाले छात्र झारखंड एकेडमिक कांउसिल, जेएसी की आधिकारिक वेबसाइट www.jac.nic.in पर जाकर परिणाम देख सकते हैं. इसके अलावा ऊपर दी गई किसी भी साउट पर परिणाम देख सकते हैं.
  • होमपेज पर Jharkhand JAC 10th Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • एक नया पेज खुलेगा. इसमें उम्मीदवार रोल नंबर, रजिट्रेशन आईडी और स्कूल कोड की डिटेल भर के सबमिट करें.
  • सबमिट करने के बाद स्क्रीन पर झारखंड बोर्ड (जेएसी) 10वीं हाईस्कूल परीक्षा का परिणाम 2019 आ जाएगा.
  • झारखंड बोर्ड , जेएसी 10वीं परीक्षा परिणाम 2019 डाउनलोड करके इसका प्रिंट आउट निकालें.

हालांकि वेबसाइट पर ट्रेफिक के कारण छात्रों को परिणाम देखने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में छात्र-छात्राएं अपने परिणाम मोबाइल पर इंटरनेट के जरिए भी चेक कर सकते हैं. मोबाइल पर परिणाम चेक करने के लिए केवल नीचे दी गई प्रक्रिया इस्तेमाल करनी होगी.

Jharkhand JAC 10th Result 2019: मोबाइल पर कैसे करें चेक-

  • छात्र-छात्राएं अपने मोबाइल फोन में कोई भी ब्राउजर जैसे यूसी, ओपेरा, क्रोम, सफारी आदि ब्राउजर को खोलें.
  • मोबाइल ब्राउजर में www.jac.nic.in और www.jharkhand.gov.in और www.examresults.net में से किसी एक वेबसाइट पर जाएं.
  • वेबसाइट ओपन होने के बाद उसमें दिए गए सभी स्टेप को ध्यान पूर्वक फॉलो करें.
  • आखिर में आपकी स्क्रीन के सामने जेएसी (हाईस्कूल) 10वीं की परीक्षा 2019 का रिजल्ट आ जाएगा.

बता दें कि परिणाम देखने के बाद भविष्य के लिए इसका प्रिंट निकाल कर रखें. हालांकि ये प्रिंट आउट एक टेम्परेरी मार्क शीट के रूप में ही इस्तेमाल किया जा सकता है. छात्रों को अपना असल मार्कशीट स्कूल से लाना होगा. स्कूल परिणाम जारी होने से कुछ दिनों के अंदर मार्कशीट भी जारी कर देगा.

Jharkhand JAC 10th Result 2019 Declared: झारखंड बोर्ड 10वीं रिजल्ट जारी, यहां करें चेक www.jac.nic.in

FCI Recruitment Admit Card 2019: फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया 4103 पदों की भर्ती के लिए आज जारी कर सकता है एडमिट कार्ड, www.fci.gov.in पर ऐसे करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App