रांची: JAC Jharkhand Board 8th Result 2020: झारखंड अकादमिक काउंसिल आज दोपहर झारखंड बोर्ड की 8वीं कक्षा का परिणाम घोषित करेगा. जिन छात्रों ने झारखंड बोर्ड से एग्जाम दिया है वो झारखंड बोर्ड की वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in. पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. झारखंड एकादमिक काउंसिल के मुताबिक रिजल्ट दोपहर 2 बजे जारी होगा. झारखंड अकादमिक काउंसिल ने जनवरी में 8वीं का एग्जाम आयोजित किया था जिसमें करीब 5 लाख छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे.

अपना रिजल्ट जानने के लिए छात्रों को झारखंड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जाकर क्लॉस आठवीं रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद एक लॉग इन पेज खुलेगा, इस पेज पर छाक्षों को अपना रोल नंबर, जन्म तीथि और बाकी जानकारियां देनी होगी. इससे पहले झारखंड अकादमिक काउंसिल ने मंगलवार 2 जून को कक्षा 9वीं का रिजल्ट जारी किया था. राज्य शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कक्षा 9वीं का रिजल्ट जारी करने का एलान किया था. कक्षा 9वीं के रिजल्ट में 97.42 फीसदी छात्र पास हुए थे और उन्होंने कक्षा 10वीं में प्रवेश किया था. कक्षा 9वीं में इस बार 97.59 फीसदी लड़के और 97.27 फीसदी लड़कियों ने हिस्सा लिया था.

गौरतलब है कि कोरोना लॉकडाउन की वजह से देशभर के स्कूल कॉलेज बंद हैं. कई राज्यों में दसवीं और बारहवीं के एग्जाम भी नहीं हो पाए हैं. देश में चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन खुल रहा है लेकिन स्कूल कॉलेज कब खुलेंगे इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.

UPSC Civil Services Exam Date: यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स 2020 एग्जाम की नई तारीख इस दिन होगी घोषित, पहले 31 मई को होने वाली थी आयोजित

UPSC Civil Services Exam Date: यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स 2020 एग्जाम की नई तारीख इस दिन होगी घोषित, पहले 31 मई को होने वाली थी आयोजित