कोलकाता. पश्चिम बंगाल प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, डब्ल्यूबीयूटी आगामी प्रवेश परीक्षा के लिए संयुक्त प्रवेश प्रबंधन एप्टीट्यूड टेस्ट (जेईएमएटी) एडमिट कार्ड 2019 आज अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा. वेबसाइट पर उपलब्ध आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, जेईएमएटी-2 एडमिट कार्ड 13 अगस्त 2019 को शाम को जारी किए जाएंगे. जिन उम्मीदवारों ने जेईएमएटी-2 परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, उन्हें डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.jemat.examflix.in पर लॉग इन करना होगा. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.jemat.examflix.in के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, जेईएमएटी 2019 परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 16 जुलाई 2019 को शुरू हुई और 9 अगस्त 2019 शाम 5 बजे तक जारी रही थी. जेईएमएटी 2019 के एडमिट कार्ड आज यानी 13 अगस्त 2019 को शाम 6 बजे के बाद जारी किए जाएंगे. एमबीए/ एमएचए की परीक्षा 17 अगस्त 2019 को सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक होनी है. इसके अलावा, आधिकारिक वेबसाइट पर जेईएमएटी 2019 परीक्षा परिणाम की तारीख की घोषणा के बारे में ऐसी कोई जानकारी नहीं है.

जेईएमएटी एडमिट कार्ड 2019 ऑनलाइन डाउनलोड करने के चरण-

  • आधिकारिक वेबसाइट यानी www.wbut.ac.in या www.jemat.examflix.in पर जाएं.
  • जेईएमएटी 2019 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  • पेज पर पूछे गए अपने आवश्यक विवरण जैसे कि आपका आवेदन नंबर या अन्य विवरण दर्ज करें.
  • वेबसाइट पर दी गई जानकारी को सबमिट करें.
  • जेईएमएटी एडमिट कार्ड 2019 ऑनलाइन उपलब्ध डाउनलोड करें.
  • भविष्य के संदर्भ के लिए हॉल टिकट का प्रिंटआउट लें.

बता दें कि एडमिट कार्ड का प्रिंट लेना अनिवार्य है. बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. संयुक्त प्रवेश प्रबंधन योग्यता परीक्षा (जेईएमएटी) सरकार की राज्य स्तरीय पात्रता परीक्षा है. राज्य के प्रबंधन संस्थानों (सरकारी और निजी दोनों) द्वारा पेश किए गए पीजी डिप्लोमा कार्यक्रमों को एमबीए / एमएचए / एआईसीटीई के लिए प्रवेश के लिए हर साल आयोजित किया जाता है. सुप्रीम कोर्ट के निर्णयों के अनुसरण में एआईसीटीई द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार, राज्य सरकार की ओर से पश्चिम बंगाल प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय द्वारा यह परीक्षा आयोजित की जाती है.

ICAI CA Final Results 2019: कब और कहां देखें आईसीएआई सीए फाउंडेशन फाइनल रिजल्ट www.icaiexam.icai.org

Bihar Postal Circle Recruitment 2019: बिहार पोस्टल सर्कल में ग्रामीण डाक सेवक के 1063 पदों पर निकली भर्ती, अप्लाई www.appost.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App