JEECUP Result 2020: उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 यानी यूपीजेईई 2020 रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (JEECUP) ने उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा रिजल्ट 2020 (UPJEE 2020) घोषित कर दिया है. परीक्षा में शामिल हो चुके उम्मीदवार JEECUP की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. रिजल्ट से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते है. नोटिफिकेशन में रिजल्ट के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

उत्तर प्रदेश के प़ॉलिटेक्निक संस्थानों में संचालित डिप्लोमा कोर्सेस में एडमिशन के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया की शुरुआत 30 सितंबर से होगी. जल्द ही संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश की तरफ से काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह है कि काउंसलिंग से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

JEECUP Result 2020 ऐसे करें डाउनलोड

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परीक्षा रिजल्ट 2020 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे JEECUP Result 2020 लिंक पर क्लिक करें.

JEECUP Result 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

यूपीजेईई को यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा के रूप में भी जाना जाता है, जेईईसीयूपी द्वारा वार्षिक रूप से यूपी बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन से संबद्ध पॉलिटेक्निक / संस्थानों में डिप्लोमा कोर्सेज के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रवेश देने के लिए आयोजित किया जाता है.

BPSC 66th PCS Notification 2020: बीपीएससी 66वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा 2020 के लिए आवेदन शुरू, @bpsc.bih.nic.in

RPSC Lecturer Answer Key 2020: RPSC लेक्चरर भर्ती भरीक्षा 2020 की आंसर की जारी, @rpsc.rajasthan.gov.in