नई दिल्ली. JEECUP 2019 Answer Key: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश ने यूपी पॉलिटेक्निक 2019 परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. परीक्षा का परिणाम 20 जून को जारी होगा. यूपी पॉलिटेक्निक 2019 परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.jeecup.nic.in पर जाकर अपनी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार अपनी आंसर की jeecup.org पर भी डाउनलोड कर सकते हैं.

आपकों बता दें कि यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा 2019 के सभी ग्रुप जैसे ए, बी, सी , डी, ई, एफ, जी , एच, आई, जे, के1 की आंसर की शाम 5 बजे आधिकारिक वेबसाइट www.jeecup.nic.in पर पर जारी हो गई है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में हिस्सा लिया है वह भविष्य के लिए आंसर की को डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि यह आंसर सीट 17 जून तक वेबसाइट पर मौजूद रहेगी.

अगर उम्मीदवारों को आंसर सीट में दिए गए प्रश्नों के हल में कोई गड़बड़ी दिखती है तो वह आखिरी समय तक इसे चुनौती दे सकते हैं. उम्मीदवारों को अपनी शिकायत ऑनलाइन दर्ज करानी होगी. आंसर की डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को होमपेज पर दिख रहे JEECUP 2019 Answer Key के लिंक पर क्लिक करना होगा. लिंक पर क्लिक करते ही आंसर की डाउनलोड हो जाएगी.

JEECUP 2019 का आधिकारिक रिजल्ट 20 जून 2019 को जारी होगा. जिसे परीक्षा देने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.jeecup.nic.in पर देख सकेंगे. रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारो को रोलनंबर और जन्म की तारीख का इस्तेमाल करना होगा. रिजल्ट के साथ ही यह भी बताया जाएगा का कि उम्मीदवार ने काउंसलिंग के लिए क्वालीफाई किया है या नहीं.

JEECUP 2019 के रिजल्ट के आधार पर चयनित उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा. पॉलिटक्निक संस्थानों में उम्मीदवारों को एडमिशन उनकी रैंक के आधार पर मिलेगा. उम्मीदवार की रैंक ही निर्धारित करेगी कि उन्हें किस कोर्स में एडमिशन मिलेगा. काउंसलिंग के बुलाए गए उम्मीदवारों को अपने च्वाइस के कॉलेज, कोर्स को फॉर्म में भरना होगा, जिसके बाद रैंक के आधार पर उन्हें कॉलेज आवंटित किया जाएगा.

LIC ADO Recruitment 2019: एलआईसी अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर भर्ती के लिए एडमिट कार्ड,सैलरी,कट ऑफ के बारे में जानिए सारी जानकारी, www.licindia.in पर करें चेक

IBPS RRB Notification 2019: आईबीपीएस ने ग्रामीण बैंकों में 12 हजार पदों पर निकाली वैकेंसी, www.ibps.in पर 18 जून से करें आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App