नई दिल्ली. JEE Open House 2019: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम(जेईई) 2019 का रिजल्ट आने के बाद देशभर में दाखिले का दौर जारी है. इन सबके बीच आईआईटी गांधीनगर जेईई एडवांस में पास छात्रों और उनके परैंट्स का किन इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन ले, जैसे तमाम सवालों के जवाब के साथ मार्गदर्शन कर रहा है. दरअसल इस बार जेईई ओपन हाउस की जिम्मेदारी आईआईटी गांधीनगर को दी गई है. जेईई ओपन हाउस में छात्रों को आईआईटी गांधीनगर की तमाम सक्सेस स्टोरी के जरिए वहां के बारे में जानने का मौका मिलेगा. जेईई ओपन हाउस में भाग लेने के लिए छात्र www.iitgn.ac.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

बता दें कि आईआईटी गांधीनगर इस साल पहली बार 22 जून 2019 को नई दिल्ली में पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अलावा Nipccd कैप्पस हौज खास और तीन अलग स्थानों पर जेईई ओपन हाउस का आयोजन कर रहा है. इसके बाद दूसरे और तीसरे ओपन हाउस का आयोजन 23 जून 2019 को मुंबई में वालचंद हीराचंद हॉ़ल, चर्चगेट और आईआईटी गांधीनगर के कैंपस में आयोजित होगा.

आईआईटी गांधीनगर के एकेडमिक डीन प्रोफेसर प्रतीक मुथा ने कहा कि हमारे द्वारा आयोजित इस जेईई ओपन हाउस का मकसद तमाम विषय, पाठ्यक्रमों, वहां की गतिविधियों और अवसरों के बारें में छात्रों को बताना है. हम तीन अलग अलग स्थानों पर जेईई ओपन हाउस का आयोजन कर रहे हैं. छात्र अपनी सुविधा के अनुसार नजदीकी जेईई ओपन हाउस के स्थान पर पहुंच सकते हैं.

बता दें की नई दिल्ली में होने वाले जेईई ओपन हाउस का सत्र 10 बजे से शुरू होगा. वहीं मुंबई में होने वाले ओपन हाउस का सत्र दोपहर 3 बजे से शुरू होगा. ओपन हाउस सत्र के दौरान छात्रों को आईआईटी गांधीनगर के डीन प्रोफेसर हरीस पीएम के साथ चर्चा करने का मौका मिलेगा. साथ ही छात्रों को वर्तमान और पूर्व छात्रों से भी बातचीत करने का अवसर मिलेगा.

आईआईटी गांधीनगर के कैंपस में होने वाले जेईई ओपन हाउस के सत्र में पूरे परिसर का दौरा भी शामिल है. इसके अलावा छात्र आईआईटी गांधीनगर के निदेशक प्रोफेसर सुधीर जैन और वरिष्ठ संकाय सहित डीन एकेडमिक अफेयर्स और एसोसिएट डीन स्टूडेंट वेलफेयर के साथ साथ कैंपस, छात्र और पूर्व छात्र से भी रूबरू होंगे.

IBPS RRB Recruitment 2019: क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में 12 हजार अफसर, असिस्टेंट पदों पर बंपर भर्ती के लिए आईबीपीएस आवेदन प्रक्रिया शुरू, ibps.in पर करें आवेदन

Rajasthan RSOS 10th result 2019: आज जारी होगा राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल कक्षा 10वीं रिजल्ट, जानें कैसे और कहां करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App