JEE NEET Exam 2020 Dates: जेईई और नीट एग्जाम 2020 की तारीख जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल मानव संसाधन विकास मंत्रालय की तरफ से जेईई और नीट एग्जाम 2020 की तारीखों की घोषणा 5 मई 2020 को की जाएगी. जेईई और नीट एग्जाम 2020 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in, ntaneet.nic.in पर जाकर परीक्षा की तारीख डाउनलोड कर सकेंगे. जेईई और नीट एग्जाम 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते किए गए संपूर्ण लॉकडाउन की वजह से पहले से तय जेईई और नीट एग्जाम 2020 की तारीख आगे बढ़ा दी गई थी. पहले से तय शेड्यूल के मुताबिक जेईई एग्जाम 2020 का आयोजन अप्रैल महीने में किया जाना था. वहीं नीट 2020 एग्जाम का आयोजन 5 मई 2020 को होना था. उम्मीदवारों को सलाह है कि जेईई और नीट एग्जाम 2020 से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

बता दें कि कुछ दिनों पहले जेईई मेंस एग्जाम को लेकर सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हुई थी कि मेंस एग्जाम का आयोजन जुलाई महीने के पहले हफ्ते में किया जाएगा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नोटिस जारी कर इस खबर को पूरी तरह से फर्जी बताया है और कहा है कि हमारी तरफ से जेईई मेंस एग्जाम को लेकर कोई भी फैसला नहीं लिया गया है. उम्मीदवारों से अनुरोध है कि ऐसी किसी भी फर्जी खबर पर विश्वास न करें. ताजा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

नीट एग्जाम 2020 का एडमिट कार्ड पहले 27 मार्च 2020 को जारी किया जाना था. अब 5 मई 2020 को एग्जाम की नई तारीख की घोषणा के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकेंगे. एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र का नाम, उम्मीदवार का नाम समेत अन्य आवश्यक जानकारी दी गई होगी.

7th Pay Commission: 7th के तहत मोदी सरकार का पेंशन नियम पर बड़ा फैसला, लाखों केंद्रीय कर्मचारियों को होगा फायदा

CA Exam 2020 Postponed: लॉकडाउन के चलते सीए एग्जाम 2020 की तारीख आगे बढ़ी, अब इस महीने में होगी परीक्षा