नई दिल्ली. JEE Main Registration Last Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA ने जेईई मेंस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है.  जेईई मेंस की वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक उम्मीदवार अब 10 अक्टूबर 2019 तक जेईई मेंस 2020 के लिए आवेदन कर सकते हैं. ऐसे में जो उम्मीदवार जेईई मेंस 2020 के लिए आवेदन करने से छूट गए थे, वे अब ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म को भर सकते हैं.

जेईई मेंस एग्जाम 2020 रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को आगे बढ़ाने के संबंध ऑफशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. कई छात्रों और अथॉरिटी की निवेदन के बाद परीक्षा को आयोजित कर रही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA ने तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है. वेबसाइट पर जेईई मेंस परीक्षा 2020 रजिस्ट्रेशन के संबंध में रिवाइज्ड तारीखों का ऐलान किया गया है. उम्मीदवार नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर जेईई मेंस परीक्षा 2019 के लिए आवेदन कर सकते हैं.

How To Apply For JEE Mains 2019: जेईई मेन 2020 के लिए कैसे करें आवेदन

  • उम्मीदवार सबसे पहले एनटीए जेईई की आधिकारिक साइट www.jeemain.nta.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही JEE Mains 2020 ऑनलाइन आवेदन फॉर्म लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा, जहां पर उम्मीदवारों को New Registration लिंक पर क्लिक करना होगा.
  • उम्मीदवार मांगी गई जानकारो को भरें और Submit बटन पर क्लिक करें.
  • इसके बाद जेईई मेंस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.
  • उम्मीदवार अपने जेईई मेंस परीक्षा आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

आपको बता दें कि ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन, JEE Main 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 3 सितंबर 2019 से शुरू हुई थी. जेईई मेंस 2020 की परीक्षा 6 जनवरी से 11 जनवरी के बीच आयोजित की जाएगी. बता दें कि साल 2019 से जेईई मेंस परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है और परीक्षा का फॉर्मेट कंप्यूटर बेस्ड (ऑनालाइन) होता है. अगले साल यानी कि 2020 मे जेईई मेंस 2020 के दूसरे संस्करण का आयोजन 3 अप्रैल से 9 अप्रैल 2020 के बीच किया जाएगा. अगर किसी छात्र को जेईई मेंस 2020 रजिस्ट्रेशन के संबंध में कोई कन्फ्यूजन है तो, वे एनटीए हेल्पलाइन नंबर – 0120-6895200 पर कॉल कर सकते हैं.

HSSC Clerk Answer Key 2019: हरियाणा एचएसएससी क्लर्क एग्जाम आंसर की कभी भी हो सकती है जारी, hssc.gov.in पर करें चेक

Government Jobs This Week: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवा इन पदों पर जल्द करें आवेदन, यहां देखें लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App