नई दिल्ली. अप्रैल 2019 की संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई मेन रिजल्ट में देरी हो रही है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए द्वारा जारी अंतिम अपडेट के अनुसार परिणाम कुछ और दिन ले सकते हैं और 30 अप्रैल 2019 की निर्धारित तिथि के बाद भी जारी किए जा सकते हैं. जेईई के अधिकारियों ने पहले इस बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि इस बार जेईई के परिणाम 30 अप्रैल से पहले जारी किए जाएंगे. इसके लिए 25 अप्रैल को जारी होने की भी अटकलें थीं. हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं की गई थी और अभी भी एनटीए द्वारा जेईई मुख्य परिणाम जारी करने की संभावना है. परिणाम आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर 30 अप्रैल को या उसके बाद जारी होगा.

छात्रों को ये ध्यान देना होगी की अभी देरी की कोई पुष्टि नहीं हुई है. अधिकारी के मुताबिक 30 अप्रैल तक परिणाम आना है. यदि इस तारीख से देरी पर परिणाम जारी होगा तो भी ये देरी केवल एक या दो दिन से ज्यादा की नहीं होगी. ऐसा इसलिए क्योंकि जेईई एडवांस 2019 के रजिस्ट्रेशन 3 मई 2019 से शुरू होने हैं. आईआईटी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन जेईई मेन रैंक 2019 के आधार पर किया जाएगा जो जेईई 2019 के परिणाम के आधार पर घोषित किया जाएगा.

परिणाम जारी करने के लिए किसी वास्तविक तारीख की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे परिणाम की किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर एक नजर बनाए रखें. सूत्रों ने पुष्टि की है कि देरी परिणामों को इकट्ठा करने के काम के कारण है. एनटीए के करीबी एक सूत्र ने बताया कि अप्रैल 2019 परीक्षा के परिणाम लगभग तैयार हो चुके हैं. हालांकि, देरी उन छात्रों के दो परिणामों को इकट्ठा करने के लिए है जो जनवरी और अप्रैल की परीक्षा में उपस्थित थे और साथ ही रैंक गणना में भी रहे. सूत्रों का कहना है कि ये प्रक्रिया अपेक्षा से अधिक समय ले रही है.

एनटीए जेईई मेन अप्रैल 2019 परिणाम, जेईई मेन रैंक 2019 और जेईई एडवांस 2019 की पात्रता के लिए कट ऑफ जारी करेगा. यह सारी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in की लॉगइन विंडो पर उपलब्ध होगी. एक बार उपलब्ध कराए जाने के बाद, इस पृष्ठ पर जेईई मुख्य परिणामों पर कोई नया अपडेट प्रदान किया जाएगा.

TS SET Examination 2019: तेलंगाना स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट टीएस सेट के आवेदन की आज आखिरी तारीख, जानें कैसे करें अप्लाई @telanganaset.org

RRB Group D 2019: भारतीय रेलवे में ग्रुप डी भर्ती के लिए आरआरबी करेगा दस्तावेज सत्यापन, जानें तारीख