नई दिल्ली. NTA JEE Main 2019 Form Correction: इस साल जनवरी और अप्रैल में जेईई मुख्य परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी जरूरत पड़ने पर अपनी श्रेणी में बदलाव कर सकते हैं. जेईई मुख्य इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए परीक्षा आयोजित करने वाली राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए ने श्रेणियों की सूची में ईडब्ल्यूएस को जोड़ा है. उम्मीदवार जो अपनी श्रेणी को बदलना चाहते हैं, वो ऐसा 17 अप्रैल तक कर सकते हैं. उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.jeemain.nic.in पर जाकर अपनी श्रेणी का सत्यापन करना होगा और अपनी वास्तविक श्रेणी की स्थिति के अनुसार संबंधित श्रेणी का उल्लेख करना होगा.

श्रेणी सुधार सुविधा की आखिरी तारीख 17 अप्रैल है. 17 अप्रैल शाम 5 बजे सुधार सुविधा बंद हो जाएगी. आमतौर पर एनटीए उम्मीदवारों के लिए अपने आवेदन फॉर्म में की गई गलतियों को ठीक करने के लिए सप्ताह भर की समय सीमा निर्धारित करता है. इस बारे में एनटीए ने कहा, यह अंतिम समय है जब उम्मीदवारों को किसी भी कठिनाई से बचने के लिए विस्तारित सुविधा दी जा रही है. संबंधित उम्मीदवारों को उनकी श्रेणी के कॉलम (जहां भी आवश्यक हो) में सुधार करने के लिए सूचित किया जाता है क्योंकि आगे कोई मौका नहीं दिया जाएगा.

इस बीच एनटीए ने सोमवार को मेडिकल प्रवेश परीक्षा, नीट के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. नीट का आयोजन 5 मई को देशभर के विभिन्न केंद्रों पर होगा. नतीजे 5 जून को घोषित किए जाएंगे. इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षा के अलावा, एनटीए अन्य पाठ्यक्रमों जैसे अस्पताल प्रबंधन की प्रवेश परीक्षा, सहायक प्रोफेसर के लिए राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा और कई के बीच जूनियर फेलोशिप की परीक्षा आयोजित करने के लिए लिए भी जिम्मेदार है. इस वर्ष यह भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) की ओर से कृषि पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा भी आयोजित करेगा.

WBPSC Judicial Service Prelims Exam 2019 Admit Card: वेस्ट बंगाल पब्लिक सर्विस कमीशन न्यायिक सेवा प्री एग्जाम 2019 एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी @pscwbapplication.in

NTA NEET Admit Card 2019 Highlights: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट 2019 एडमिट कार्ड जारी @ntaneet.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App