नई दिल्ली: JEE Main Answer Key 2019: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेंस अप्रैल एग्जाम 2019 आंसर की जारी कर दी है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर रविवार दोपहर आंसर की जारी की. एनटीए ने जेईई मेंस एग्जाम का आयोजन 7, 8, 9, 10 और 12 अप्रैल 2019 को देशभर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया था. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जेईई मेंस एग्जाम में कुल 9.45 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया था.

लाखों स्टूडेंट्स नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ऑफिशियल वेबसाइट www.jeemain.nic.in पर जाकर NTA जेईई मेंस अप्रैल 2019 एग्जाम आंसर की देख सकते हैं और खुद का मुल्यांकन कर सकते हैं.

JEE Main Answer Key 2019 How to check: ऐसे चेक करें जेईई मेंस अप्रैल एग्जाम 2019 आंसर की

– जो भी अभ्यर्थी एग्जाम में हिस्सा लिए थे, वे सबसे पहले जॉइंट एंट्रेस एग्जामिनेशन यानी जेईई मेंस अप्रैल 2019 आंसर की देखने के लिए एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.

– एनटीए की वेबसाइट पर आपकों आंसर की लिंक दिखेगा, वहां क्लिक करें. इसके बाद आपको जेईई मेंस अप्रैल आंसर की दिखेगी.

– आंसर की पीडीएफ फॉर्मेंट में हैं, इसकी एक कॉपी डाउनलोड कर लें और तसल्ली से देखें. भविष्य के लिए आप इसकी एक कॉपी सहेजकर रख लें.

  1. मालूम हो कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से जेईई मेंस जनवरी एग्जाम का आयोजन 12 जनवरी तक हुआ था और एनटीए ने जनवरी जेईई एग्जाम आंसर की 14 जनवरी को जारी की थी. इसका रिजल्ट 19 जनवरी को जारी किया गया था.
  2. अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जेईई मेंस अप्रैल एग्जाम 2019 आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थी एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर गलत सवालों को लेकर ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकेंगे. सूत्रों की मानें तो एनटीए 2019 अप्रैल एग्जाम का फाइनल रिजल्ट 21 से 25 अप्रैल के बीच जारी कर सकता है.
  3. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से आयोजित जेईई मेंस एग्जाम 2019 में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थी समय-समय पर विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें, ताकि कुछ जरूरी सूचनाएं छूट न जाएं.

    PM Narendra Modi Nomination Date: वाराणसी में 26 अप्रैल को रोड शो कर लोकसभा चुनाव 2019 का नामांकन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

Arvind Kejriwal on Amit Shah: गोवा में बोले अरविंद केजरीवाल- फिर सत्ता में आए नरेंद्र मोदी तो अमित शाह बनेंगे गृहमंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App