नई दिल्ली. JEE Mains 2020 Registration Last Date: जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम, जेईई मेन 2020 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आज है. JEE Mains गुरुवार 10 अक्टूबर 2019 है. जो अभ्यर्थी अगले साल होने वाली जेईई मेन्स परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके पास रजिस्ट्रेशन कराने के लिए सिर्फ एक दिन ही बचा है. यदि अभी तक जेईई मेन्स परीक्षा 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है तो वे जल्द ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर जेईई मुख्य परीक्षा के लिए एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर दें.

जेईई मेन परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है. अभी हो रहे रजिस्ट्रेशन जेईई मेन्स की जनवरी 2020 में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए है. इसके बाद अप्रैल महीने में भी यह एग्जाम आयोजित किया जाएगा.

JEE Main 2020 Registration: जेईई मेन्स परीक्षा के लिए आवेदन करते समय इन बातों का ध्यान अवश्य रखें-
– एप्लीकेशन फॉर्म भरते वक्त अपने नाम की स्पेलिंग, डेट ऑफ बर्थ समेत अन्य जानकारी ध्यानपूर्वक भरें. जन्म तारीख अपनी 10वीं की मार्कशीट के आथार पर ही डालें.
– एग्जाम सेंटर का चयन करते वक्त भी ध्यान रखें. एप्लीकेशन फॉर्म भरते वक्त आपको एग्जाम सेंटर का चयन करने के लिए अलग-अलग शहरों के विकल्प दिए जाएंगे, अपने अनुसार सही एग्जाम सेंटर का चयन करें.
– एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद फीस का भुगतान करना न भूलें. क्योंकि जेईई मेन 2020 के लिए एग्जाम फीस का भुगतान करने का आखिरी दिन भी आज ही है.

जेईई मेन्स 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 3 सितंबर को शुरू हुई थी. शुरुआत में जेईई मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 3 सितंबर थी जिसे बाद में बढ़ाकर 10 अक्टूबर 2019 तक कर दिया गया. हालांकि अब इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख के आगे बढ़ने की कोई उम्मीद नहीं है इसलिए जितना जल्दी हो सके आज जेईई मेन्स का फॉर्म भर लें, नहीं तो यह मौका फिर अगले साल ही मिल पाएगा.

Also Read ये भी पढ़ें-

यूजीसी नेट दिसंबर 2019 एग्जाम ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 15 अक्टूबर तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

 एआईएमए मैट मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, mat.aima.in पर करें ऑनलाइन आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App