ई दिल्ली. JEE Main 2020 January Answer Keys: एनटीए (NTA) ज्वॉइंट एंट्रेंस टेस्ट (JEE) 2020 एग्जाम आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट पर कल यानी कि 11 जनवरी को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है. आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट https://jeemain.nta.nic.in/webinfo/public/home.aspx पर आंसर की डाउनलोड करने का पूरा स्टेप्स दिया जाएगा. जेईई 2020 एंट्रेंस एग्जाम में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाये.

हालांकि ज्वॉइंट एंट्रेंस टेस्ट (JEE) 2020 एग्जाम आंसर की जारी करने को लेकर विभाग की तरफ से किसी भी निर्धारित तिथि का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट पर 11 जनवरी को जारी किया जाएगा. आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थी गलत प्रश्नों पर ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकेंगे. ध्यान रहे कि विभाग द्वारा उन्हीं प्रश्नों पर ऑब्जेक्शन दर्ज किया जाएगा, जिनकी संबंधित प्रति अभ्यर्थी अपलोड करेंगे.

ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो जेईई मेंस 2020 एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर 31 जनवरी को जारी किया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी दिये गये स्टेप्स से रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे. रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

also read: 7th Pay Commission News: 7वें वेतनमान के तहत राज्य कर्मचारियों का यात्रा भत्ता 50 से 100 प्रतिशत बढ़ा

वही जेईई मेंस 2020 अप्रैल की बात करें तो जेईई मेंस अप्रैल के लिए रजिस्ट्रेशन 7 फरवरी 2020 से भरे जाएंगे. जबकि आवेदन की आखिरी तारीख मार्च होगी. जेईई मेंस अप्रैल एग्जाम मई में आयोजित किया जाएगा. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है.

JNU Exams On WhatsApp: गतिरोध के बीच जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी प्रशासन का फैसला- व्हाट्सअप और ईमेल से कराए जाएंगे सेमेस्टर इक्जाम

JNV Admit Card 2020: नवोदय विद्यालय जेएनवी ने कक्षा 6 एडमिशन के लिए एडमिट कार्ड किए जारी, करें डाउनलोड navodaya.gov.in

NEET Registration 2020 Last Date: नीट ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आखिरी तारीख आज, जल्द करें अप्लाई ntaneet.nic.in

One response to “JEE Main 2020 January Answer Keys: जेईई मेंस 2020 आंसर की कल 11 जनवरी को होगी जारी, चेक jeemain.nta.nic.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App