नई दिल्ली: JEE Main 2018 Admit Card,सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने आज जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन 2018 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. इस परीक्षा के लिए जिस भी उम्मीदवार ने आवेदन किया है वह JEE Main की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाकर एडिमट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं.

आज हम आपको कुछ स्टेप्स बताएंगे जिनकी मदद से आप आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. JEE Main परीक्षा 8 अप्रैल 2018 को आयोजित की जाएगी, ऑनलाइन परीक्षा 15 और 16 अप्रैल 2018 को होगी. जेईई मेन परीक्षा पास करने वाले लगभग 2.24 लाख उम्मीदवारों को आईआईटी दाखिले की प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस देने का मौका मिलेगा.

बता दें कि देश भर के विभिन्न तकनीकी संस्थानों में एडमिशन के लिए छात्रों के चयन के लिए हर साल जेईई परीक्षा का आयोजन किया जाता है. इसका आयोजन दो चरणों में होता है, जेईई मेन और जेईई अडवांस्ड. एससी और एसटी छात्रों को मार्क्स में 10 प्रतिशत की छूट दी जाती है यानी 12वीं में सिर्फ 65 फीसदी होने पर भी वे परीक्षा दे सकते हैं.

ऐसे डाउनलोड करें JEE Main admit card 2018:

  1. सबसे पहले उम्मीदवार JEE की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाएं.
  2. होमपेज पर आपको डाउनलोड एडमिट कार्ड का लिंक शो होगा.
  3. इस लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवार अपना एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन डालें.
  4. इसके बाद लॉग-इन पर क्लिक करें.
  5. लॉग-इन करने के बाद आपकी डिस्प्ले पर एडमिट कार्ड शो हो जाएगा.
  6. उम्मीदवार फाइल को डाउनलोड कर प्रिंट आउट लेकर रखें.

APTET 2017 Final Answer Key: आंध्र प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट की आंसर की जारी @aptet.apcfss.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App