नई दिल्ली. ख़बर IIT प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों के लिए है. जो उम्मीदवार IIT प्रवेश परीक्षा ( JEE Advanced 2021 ) में शामिल हुए थे. वे आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर विजिट कर अपनी रिस्‍पांस शीट डाउनलोड कर सकेंगे.

03 अक्टूबर को जारी की गई थी परीक्षा

3 अक्टूबर 2021 को हुई परीक्षा के लिए आज भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर आज 05 अक्‍टूबर यानि आज JEE Advanced 2021 एग्‍जाम के लिए कैंडिडेट रिस्‍पांस शीट जारी करेगा. इस परीक्षा में जो भी उम्मीदवार शामिल हुए थे. वे आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर विजिट कर अपनी रिस्‍पांस शीट डाउनलोड कर सकेंगे. वहीँ, परीक्षा की प्रोविजनल आंसर शीट 10 अक्‍टूबर को जारी की जाएगी.  बता दें कि इस साल JEE Advanced 2021 की परीक्षा 03 अक्टूबर को हुई थी. और अब आंसर फॉर्मेट जारी किए जाएंगे.

आंसर PDF फॉर्मेट में जारी किए जाएंगे. जिसमें परीक्षा में पूछे गए सभी प्रश्नों के उत्तर होंगे. परीक्षा की प्रोविजनल आंसर पेपर 1 और 2 दोनों के लिए जारी की जाएगी. जिसके बाद उम्मीदवारों को 10 से 11 अक्टूबर तक आंसर की पर आपत्तियां दर्ज करने की भी अनुमति रहेगी. उम्मीदवार अपने एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड का इस्तेमाल कर वेबसाइट पर लॉगिन कर सकते हैं और आंसर को डाउनलोड कर अपना ऑब्जेक्शन दर्ज़ कर सकते हैं. वहीँ, बता दें की एग्जाम के फाइनल रिजल्ट 15 अक्टूबर को जारी किए जानेंगे. इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर विजिट कर सकते हैं.

 

यह भी पढ़ें :

Cruise drugs Case : …तो ऐसे पहुंची क्रूज़ पार्टी में ड्रग्स, जानिए पूरे गिरोह की कहानी

Sardar Udham में शहीद भगत सिंह के रूप में अमोल पाराशर का फर्स्ट लुक रिलीज

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर