पुडुचेरीः जवाहर लाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (जेआईपीएमईआर) देश का जाना-माना रिसर्च इंस्टीट्यूट है. JIPMER ने जूनियर डाइटिशियन, डेटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट, फार्मासिस्ट समेत 23 खाली पदों पर भर्तियां निकालीं हैं. सभी पदों के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 26 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. सभी पदों पर आवेदन के लिए एक सामान्य प्रक्रिया के तहत आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं. इंस्टीट्यूट की ओर से अधिसूचना जारी इसकी जानकारी दी गई है. ज्यादा जानकारी के लिए इंस्टीट्यूट की वेबसाइट jipmer.edu.in पर लॉग-इन करें.

JIPMER में रिक्त पदों का विवरणः

ग्रुप B:

स्पीच थेरेपिस्ट- 1 पद.
बायो मेडिकल इंजीनियर- 1 पद.
सुपरवाइजर लॉन्ड्री- 1 पद.
जूनियर डाइटिशियन- 2 पद.
डेटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट- 4 पद.

वेतनमान- 35,400 से 1,12,400 रुपये.

ग्रुप C:

ऑर्थोडोनटिक टेक्नीशियन- 1 पद.
यूरो टेक्नीशियन- 1 पद.
बॉयलर अटेंडेंट- 3 पद.
फार्मासिस्ट- 9 पद.

वेतनमान- 25,500 से 81,100 रुपये.

रिक्त पदों पर आवेदन के लिए योग्यता और शैक्षणिक योग्यता का विवरणः

स्पीच थेरेपिस्ट- किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्पीच और लैंग्वैज साइंस में बीएससी डिग्री या फिर ऑडियोलॉजी में बीएससी की डिग्री.

सुपरवाइजर लॉन्ड्री- किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बायो मेडिकल इंजीनियरिंग में डिग्री.

डेटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट- किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम्प्यूटर साइंस या फिर इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में बीई/बीटेक की डिग्री. समकक्ष डिग्री भी मान्य.

जूनियर डाइटिशियन- किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से फूड और न्यूट्रिशियन या फिर फूड सर्विस मैनेजमेंट या संस्थागत प्रबंधन में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री. समकक्ष डिग्री भी मान्य. होम साइंस की डिग्री या समकक्ष भी मान्य. आहारशास्त्र में पोस्ट ग्रेजुएट भी मान्य.

बॉयलर अटेंडेंट- किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास.

आवेदन के लिए 1500 रुपये का शुल्क निर्धारित किया गया है. आरक्षित वर्ग के लिए मानकों के अनुसार छूट का प्रावधान है. 26 सितंबर, 2018 आवेदन करने की आखिरी तारीख है. बताते चलें कि जवाहर लाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च तत्कालीन पॉन्डिचेरी वर्तमान पुडुचेरी में 1949 में फ्रांसीसी सरकार द्वारा स्थापित किया गया था. पुडुचेरी के हस्तांतरण के समय भारत सरकार ने इस रिसर्च इंस्टीट्यूट का नाम भगवान धन्वंतरि के नाम पर धन्वंतरि मेडिकल कॉलेज कर दिया था. बाद में इसका नाम बदलकर जवाहर लाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च कर दिया गया. रिक्त पदों की अधिक जानकारी के लिए jipmer.edu.in पर लॉग-इन करें.

IIT JAM 2019: आईआईटी जेएएम 2019 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां करें रजिस्ट्रेशन @jam.iitkgp.ac.in