नई दिल्ली. Jamia Millia Islamia Semester Exam Postponed: जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia ) ने सेमेस्टर एग्जाम की परीक्षाओं को पोस्टपोन कर दिया है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने ये फैसला नागरिकता संशोधन बिल यानी की सीएबी (CAB) के खिलाफ हो आंदोलन के बाद लिया है. आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल यानी की सीएबी (CAB) लागू होने के बाद से जामिला मीलिया इस्लामिया के स्टूडेंट्स प्रोटेस्ट कर रहे हैं. आंदोलन को तितर-वितर करने के लिए अभ्यर्थियों कल पुलिस ने आंसू गैस और लाठी चार्ज भी किया था. जिसकी वजह से कई स्टूडेंट्स घायल भी हो गये हैं.

जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia ) यूनिवर्सिटी के सीनियर अधिकारी की मानें तो विभाग द्वारा पोस्टपोन किये गये एग्जाम की डेट ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स को सलाह है कि यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें.

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन बिल को 11 दिसंबर को राज्यसभा में भी बिना चयन कमेटी के पास भेजे पास कर दिया गया था. इस बिल के पास होने के बाद से असम, त्रिपुरा, मेघालय में आंदोलन हो रहा है. इसका सबसे ज्यादा विरोध असम में हो रहा है. हो भी क्यों न क्योंकि इस बिल के पास होने से गैरभारतीय हिंदू, सिख, ईसाई को भारत की नागरिकता दी जाएगी. इससे असमिया लोग अपने ही राज्य में अल्पमत में हो जाएंगे.

also read…..Kendriya Vidyalaya Recruitment 2019: केंद्रीय विद्यालय संगठन 6000 शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द kvsangathan.nic.in

UPTET Admit Card 2019: यूपीटीईटी 2019 एग्जाम एडमिट कार्ड आज होगा जारी, डाउनलोड www.updeled.gov.in

असमिया लोग मांग कर रहें है कि इस बिल की वजह से वहां के लोगों के कल्चर और भाषा पर असर पड़ेगा और रोजगार भी खत्म हो जाएगा. ये सरकार असमिया लोगों से गलत वर्ताव कर रही है.

Medical Courses After 12th Science: बायोलॉजी से किया है 12वीं तो मेडिकल में करियर बनाने के ये हैं सबसे बेहतरीन कोर्स

NEET MDS Admit Card 2020: नीट एमडीएस 2020 एग्जाम एडमिट कार्ड आज होगा जारी, डाउनलोड nbe.edu.in

RPSC RAS Mains Result 2019: राजस्थान आरपीएससी आरएएस मेंस एग्जाम रिजल्ट 5 फरवरी 2020 के बाद होगा जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App