नई दिल्ली. Jamia Millia Islamia Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी दिल्ली की तरफ से असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने Jamia Millia Islamia Recruitment 2019 के तहत ये आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.jmi.ac.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. आवदेन करने की अंतिम तारीख 17 जुलाई 2019 है.

Jamia Millia Islamia Recruitment 2019 की वैकेंसी डिटेल

जामिया मिल्लिया इस्लामिया भर्ती 2019 के अंतर्गत असिस्टेंट प्रोफेसर के 36 पदों, एसोसिएट प्रोफेसर के 15 पदों, प्रोफेसर के 12 पदों और रिसर्च साइंटिस्ट के 1 पद के यानी कुल मिलाकर 64 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. योग्य उम्मीदवार 17 जुलाई तक इन सभी पदों पर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती से जुड़ी हर जानकारी जानकारी जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.jmi.ac.in पर अपनी नजर बनाए रखें.

Jamia Millia Islamia Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • जामिया मिल्लिया इस्लामिया भर्ती 2019 के अंतर्गत के असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में 55 फीसदी अंको के साथ पीजी की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवार के पास एमएड और बीएड की डिग्री होना भी आवश्यक है.
  • एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवार के पास 8 साल तक शिक्षण कार्य का अनुभव होना चाहिए.
  • प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास पीएचडी की डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उसकी लिखी हुई 10 किताबें भी छपी होना आवश्यक है.
  • रिसर्च साइंटिस्ट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मास कम्यूनिकेशन या डेवलेपमेंट कम्यूनिकेशन में तीन साल के अनुभव के साथ मास्टर्स की डिग्री होना आवश्यक है.

Jamia Millia Islamia Recruitment 2019 के तहत ऐसे करें आवेदन

जामिया मिल्लिया इस्लामिया भर्ती 2019 के अंतर्गत आवदेन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.jmi.ac.in पर जाकर एप्लिकेशन फॉर्म को डाउनलोड करना होगा. एप्लिकेशन फॉर्म डाउनलोड करने के बाद उसे भरकर ऑफिस ऑफ द रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन सेक्शन, 2ndफ्लोर, रजिस्ट्रार ऑफिस, जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जामिया नगर, नई दिल्ली-110025 के पते पर भेजना होगा. एप्लिकेशन फॉर्म के साथ उम्मीदवार सभी जरूरा शैक्षिक प्रमाणपत्रों को लगाना न भूलें. आवेदन भेजने की अंतिम तारीख 17 जुलाई 2019 है.

Assam MHRB Recruitment 2019: असम चिकित्सा और स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड में 310 रजिस्ट्रार और अन्य पदों पर वैकेंसी, nhm.assam.gov.in पर करें आवेदन

Railway Recruitment 2019: रेलवे में स्टेशन मास्टर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी, www.rrcnr.org पर जाकर करें अप्लाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App