रांची: झारखंड एकेडमिक काउंसिल अब से कुछ ही देर में दसवीं का रिजल्ट जारी करने वाली है. ये रिजल्ट झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ऑफिशियल वेबसाइट www. jac.nic.in पर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा ये रिजल्ट indiaresults.com और examresults.net. पर भी उपलब्ध होंगे.

इसके अलावा छात्र चाहें तो ऐप पर भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इस ऐप का लिंक आपको झारखंड एकेडमिक काउंसिल की साइट पर मिल जाएगा और वहां क्लिक करके प्ले स्टोर के जरिए आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

गौरतलब है कि साल 2018 में झारखंड एकेडमिक काउंसिल को अपना रिजल्ट बदलना पड़ा था जिसके बाद करीब 35000 छात्र-छात्राएं और पास हुए थे तो इस बार झारखंड काउंसिल रिजल्ट जारी करने में एहतियात बरतेगा.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल यानी JAC वो बोर्ड है जो झारखंड की शिक्षा व्यवस्था को देखता है और जिसके जिम्मे राज्य में 10वीं और 12वीं की परीक्षा आयोजित करना है.

ऐसे चेक करें अपना 10वीं का रिजल्ट

  • झारखंड एकेडमिक काउंसिल की वेबसाइट पर जाएं
  • झारखंड एकेडमिक काउंसिल की वेबसाइट पर आपको दसवीं रिजल्ट का एक लिंक मिलेगा वहां क्लिक करें
  • यहां आपसे आपका रोल नंबर और बाकी चीजें पूछी जाएगी उसे भरें
  • अब आपका रिजल्ट होम पेज पर नजर आ रहा होगा.
  • अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं और भविष्य के लिए रख सकते हैं.

अकादमिक सत्र 2018-19 के लिए झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित 10वीं की परीक्षा में करीब 4.5 लाख अभ्यार्थियों ने हिस्सा लिया था. पिछले साल दसवीं का रिजल्ट 12 मई को घोषित किया गया था जिसमें 59.48 फीसदी बच्चे पास हुए थे.

Lok Sabha Elections 2009 Results Winners Full List: 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस, बीजेपी, सपा, कम्युनिस्ट पार्टी, यूपीए, एनडीए को मिली कितनी सीट और कितना वोट

TS Board Intermediate Re-evaluation Results 2019: तेलंगाना बोर्ड 12वीं पुर्नमूल्यांकन रिजल्ट आज शाम तक होगा जारी www.tsbie.cgg.gov.in

8 responses to “JAC 10th Result 2019: झारखंड एकेडमिक काउंसिल कुछ ही देर में जारी करेगा 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App