नई दिल्ली. इसरो टेलीमेट्री ट्रैकिंग एंड कमांड नेटवर्क में टेक्निशयन की पदों पर भर्ती निकली है. इन पदों के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने आवेदन आमंत्रित किए हैं, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह इसरो की ऑफिशियल साइट पर जाकर इस भर्ती से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आईएसटीआरएसी में टेक्नीशियन के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 जुलाई से शुरू हो गई है और 19 अगस्त 2019 को समाप्त होगी. इसरो ने यह भर्ती 4 पदों के लिए निकाली है और उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 साल के बीच में होनी चाहिए. इन पदों को लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के लिए 250 रुपये देने होंगे और चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के बाद होगा.

इसरो द्वारा मांगे गए इन चार पदों के विवरण की बात करें तो इलेक्ट्रॉनिक्स-मैकेनिक के 1 पद जो आरक्षित है. इसके साथ ही ओबीसी उम्मीदवारों के लिए इलेक्ट्रिकल में 1 पद और एसटी उम्मीदवारों के लिए फिटर में 1 पद और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स में 1 पद के लिए यह भर्ती है. योग्यता की बात करें तो इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक के पद के लिए एनसीवीटी (NCVT) से इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक ट्रेड में एसएसएलसी/एसएससी/ मैट्रिकुलेशन + आईटीआई /एनटीसी/ एनएसी हो.

इलेक्ट्रिकल के पद के लिए एनसीएलसी (NCLC) से इलेक्ट्रिकल ट्रेड में एसएसएलसी/एसएससी/ मैट्रिकुलेशन + आईटीआई /एनटीसी/ एनएसी हो. फिटरके लिए एनसीएलसी (NCLC) से फिटर ट्रेड में एसएसएलसी/एसएससी/ मैट्रिकुलेशन + आईटीआई /एनटीसी/ एनएसी हो.

इसके साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स पद के लिए मान्यता प्राप्त संस्थानों / बोर्ड / विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में फर्स्ट क्लास के साथ डिप्लोमा हो.

SSC MTS Admit Card 2019: एसएससी ने जारी किया एमटीएस एडमिट कार्ड 2019, ssc.nic.in से करें डाउनलोड

RRB NTPC Exam Date 2019: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट को लेकर असमंजस में रेलवे बोर्ड, जानें वजह

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर