नई दिल्ली. ISRO LPSC Recruitment 2019: इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) ने कई पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.isro.gov.in जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के जरिए के इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) बी ग्रेड टेक्नीकल और ड्रॉइवर सहित कई पदों पर भर्तियां आयोजित करेगा. इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) निकली भर्तियों से संबंधित आर्हता और चयन प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी स्टूडेंट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

इसरो में निकली भर्तियों से संबंधित महत्वपूर्ण डेट: ISRO LPSC Recruitment 2019 Important Dates

  • इसरो के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म 18 जून 2019 से भरे जाएंगे.
  • इसरो के विभिन्न पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 जुलाई 2019 है.

इसरों में निकली भर्तियों से संबंधित डिटेल्स: ISRO LPSC Vacancy Details

  • बी ग्रेड टेक्निकल के कुल 21 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.
  • डॉउटमैन के कुल 4 पदों पर भर्तियां आयोजित की जाएंगी.
  • भारी वाहन ड्रॉइवर के कुल 4 पदों पर भर्तियां आयोजित की जाएंगी.
  • भारी वाहन ड्रॉइवर के 1 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.
  • कैटरिंग अटैंडेट ग्रेड ए के कुल 11 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास आईटीआईटी या 12वीं का सर्टिफिकेट होना चाहिए. इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आयु सीमा में छूट से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) विभिन्न पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये प्रति महीने के हिसाब से सैलरी दी जाएगी. वेतन और भत्तों से संबंधित अधिक जानकारी स्टूडेंट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

AIIMS MBBS Result 2019: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एम्स 2019 रिजल्ट शाम 8 बजे तक होगा जारी www.aiimsexams.org

RRB NTPC Admit Card: यहां जानें आरआरबी एनटीपीसी 2019 एडमिट कार्ड और एग्जाम डेट से जुड़ीं पूरी डिटेल्स www.rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App