ISRO Admit Card 2020 Released: इसरो भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड 2020 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल इंडियन स्पेस रिसर्ज आर्गेनाइजेशन (ISRO) ने साइंटिस्ट/इंजीनियर के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की जाने वाली भर्ती परीक्षा की एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार इसरों की आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. ISRO Scientist/Engineer Recruitment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि साइंटिस्ट और इंजीनियर के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की जाने वाली भर्ती परीक्षा का आयोजन 12 जनवरी 2020 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा का आयोजन देश के 12 अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर तिया जाएगा. लिखित परीक्षा का आयोजन अहमदाबाद, बेंगलुरू, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नई दिल्ली और तिरुवनंतपुरम में किया जाएगा. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार साधारण स्टेप्स को फॉलो करते हुए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

ISRO Admit Card 2020 ऐसे करें डाउनलोड

इसरो एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे ISRO Admit Card 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

ISRO Admit Card 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

साइंटिस्ट और इंजीनियर के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा में 80 प्रश्न पूछे जाएंगे. लिखित परीक्षा में क्वालाफाई करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू में बुलाया जाएगा. इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ईमेल के माध्यम से साक्षात्कार का पूरा शेड्यूल भेज दिया जाएगा. इसरो द्वारा आयोजित इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत साइंटिस्ट/इंजीनियर के 327 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इस प्रक्रिया के तहत आवेदन प्रक्रिया 16 अक्टूबर को शुरू की गई थी और 4 नवंबर 2019 को समाप्त की गई थी.

Haryana Government Job 2019: हरियाणा सरकार ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, haryanahealth.nic.in

JEE Main 2020 Paper Analysis: जेईई मेंस 2020 एंट्रेंस एग्जाम पेपर-1 खत्म, यहां जानें एग्जाम एनालिसिस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App