नई दिल्ली. काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन्स ICSE और ISC बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड बची हुई परिक्षाओं की डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज कर दी है. नई डेटशीट के अनुसार, 12वीं क्लास के एग्जाम 1 जुलाई और 10वीं क्लास के 2 जुलाई से शुरू होंगे. खास बात है कि इस बार रविवार के दिन भी परीक्षा आयोजित कराई जाएगी. परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र अपनी डेटशीट ऑफिशियल वेबसाइट cisce.org पर जाकर देख सकते हैं.

ICSE बोर्ड की ये सभी परिक्षाएं मार्च में आयोजित की जानी थी लेकिन कोरोना वायरस की वजह से स्थागित कर दी गईं. वर्तमान में पिछले 2 महीने से देश में लॉकडाउन लागू है और ऐसे में बोर्ड ने जुलाई में परिक्षाओं को फिर करवाने का फैसला किया. जिसके बाद डेटशीट जारी कर दी गई.

परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र जान लें कि इस बार थोड़ा नियम जरूर बदल गया है. अब हर एक उम्मीदवार को एग्जाम सेंटर में सेनिटाइजर ले जाना अनिवार्य होगा. इसके साथ ही मास्क भी पहनना होगा. हालांकि, हाथों के दस्ताने का इस्तेमाल ऑपशनल है यानी आपकी मर्जी पर तय करता है. वहीं एग्जाम सेंटर में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा. बाकी डेटशीट के साथ बोर्ड ने कुछ गाइडलाइंस भी जारी की हैं जिनका ध्यान रहना काफी जरूरी होगा.

 

IGNOU Recruitment 2020: इग्नू ने डायरेक्टर और रजिस्ट्रार के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, ignou.ac.in पर जानें सारी जानकारी

CG Health Department Recruitment 2020: छत्तीसगढ़ स्वास्थ विभाग ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, cghealth.nic.in पर जानें सारी जानकारी