नई दिल्ली. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर सामने आया है। इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड IOCL ने अप्रेंटिस के कुल 626 पदों को भरने के लिए नोटीफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आईओसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

संपूर्ण भारत के युवा इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के जरिए IOCL तकनीशिन अप्रेंटिस, ट्रेड अप्रेंटिस, ट्रेड अप्रेंटिस-डाटा एंट्री और ट्रेड अप्रेंटिस-एकाउटेंट जैसे खाली पदों को भरेगा। बता दें कि पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 जनवरी 2022 से शुरू हो चुकी है। और इसकी अंतिम तिथि 31 जनवरी 2022 निर्धारित की गई है। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 2 फरवरी  2022 को जारी किए जा सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं, ग्रेजुएट और आईटीआई का डिप्लोमा होना चाहिए। विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की आयु 18 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक न हो। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयुसीमा में छूट भी दी गई है।  

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाएं। इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment Information के लिंक पर जाकर Apply Here के ऑप्शन को क्लिक करें। अब मांगी गई सभी डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें। एक बार सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन कर लेने के बाद आवेदन फॉर्म भरा जा सकता है। हमारी सलाह है कि भविष्य में सुविधा हेतु अपने आवेदन का प्रिंट अवश्य लें।

यह भी पढ़ें:

Bihar Board Exam 2022: तय तारीखों पर होगी 10वी-12वीं की बोर्ड परीक्षा, एडमिट कार्ड के बिना मिलेगी एंट्री  

Notification of Second Phase : आज जारी होगी दूसरे चरण की अधिसूचना, 55 सीटों के लिए शुरू होगा नामांकन

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर