नई दिल्ली. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, आईओसीएल ने दक्षिणी और उत्तरी क्षेत्रों में तकनीकी और गैर-तकनीकी व्यापार अपरेंटिस की नियुक्ति के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है. विभिन्न विभागों और पदों पर ट्रेड अपरेंटिस के लिए पद हैं. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, एकाउंटेंट, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, मशीनिस्ट, सिविल के साथ-साथ मैकेनिकल ट्रेड अपरेंटिस की भर्ती करेगा. उत्तरी क्षेत्र के लिए भर्ती दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और चंडीगढ़ राज्य के लिए होगी. दक्षिणी क्षेत्र के लिए भर्ती तमिलनाडु और पुडुचेरी, कर्नाटक, केरल आंध्र प्रदेश और तेलंगाना राज्यों के लिए होगी.

इंडियन ऑयल कुल 643 ट्रेड अपरेंटिस पर भर्ती करेगा. इनमें से 413 दक्षिणी क्षेत्र में और 230 उत्तरी क्षेत्र में हैं. उउम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले www.apprenticeshipindia.org पर पंजीकरण करवाना होगा. जिन उम्मीदवारों का पंजीकरण होगा उन्हें ही आवेदन करने का मौका दिया जाएगा. उत्तरी क्षेत्रों में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 18 जुलाई 2019 से शुरु होगी और 8 अगस्त तक चलेगी. जबकि दक्षिण क्षेत्र में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 17 जुलाई 2019 से शुरु होगी और 7 अगस्त तक चलेगी.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में भर्ती के लिए योग्यता

शैक्षणिक योग्यता- उम्मीदवारों के पास आवश्यक तकनीकी डिप्लोमा के साथ अपेक्षित शैक्षणिक योग्यता जरूरी है.
उम्मीदवारों को एक पूर्णकालिक नियमित पाठ्यक्रम के रूप में डिग्री पूरी होना आवश्यक है.
आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम और 24 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन में भर्ती के लिए उम्मीदवार को लिखित परीक्षा पास करनी होगी. लिखित परीक्षा में 100 प्रश्न होंगे और उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा. परीक्षा में प्रश्न बहुविकल्पीय प्रश्न यानी एमसीक्यू प्रश्न होगें. प्रश्न पत्र अंग्रेजी और हिुंदी दोनों ही भाषा में होगा.

Airline Allied Services Limited Jobs Notification: एयरलाइन एलाइड सर्विसेज में सुपरवाइजर सहित कई पदों पर निकली बंपर भर्ती

Rajasthan BSTC counselling 2019: राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग अलॉटमेंट रिजल्ट कल होगा जारी bstc2019.org

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App