IOCL Recruirtment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) ने अप्रेंटिस के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. IOCL Recruirtment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि IOCL Recruirtment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 मार्च 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत अप्रेंटिंस के 500 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, चयन प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

IOCL Recruirtment 2020 के लिए Eligibility Criteria

अप्रेटिंस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग और डिप्लोमा की डिग्री होना आवश्यक है.

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में होगी. परीक्षा 90 अंकों की होगी.

लिखित परीक्षा में पास होने के लिए जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों को 40 फीसदी अंक लाना अनिवार्य होगा. वहीं एससी, एसटी और दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को क्वालीफाई करने के लिए 35 अंक हासिल करना होगा.

IOCL Recruirtment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

अप्रेटिंस के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे IOCL Recruirtment 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

IOCL Recruirtment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

NVS TGT Result 2019 Declared: एनवीएस टीजीटी रिजल्ट 2019 जारी, navodaya.gov.in

BPSC Bihar Motor Vehicle Notification 2020: बिहार बीपीएससी 2020 मोटर वीइकल्स नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी, जानें डिटेल्स @bpsc.bih.nic.in