Indian Railway Recruitment 2020: भारतीय रेलवे में जॉब करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल भारतीय रेलवे के अंतर्गत आने वाले सेंट्रल रेलवे ने सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सेंट्रल रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट www.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. रेलवे भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत 8 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी. उनका चयन डायरेक्ट इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. ताजा जानकारी के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

Indian Railway Recruitment 2020 Eligibility Criteria

सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मेडिकल में पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है.

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

उम्मीदवरों का चयन वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

इन पदों पर चयनित उम्मदीवरों को सातवें वेतनमान के तहत बंपर सैलरी मिलेगी.

जानें कब और कहां होगा इंटरव्यू

सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित किए जाने वाला इंटरव्यू 13 अगस्त को होगा. इंटरव्यू के लिए उम्मीदवार को मेडिकल डायरेक्टर ऑफिस, डॉ. बी ए एम हॉस्पिटल, सेंट्रल यूनिवर्सिटी, बॉयकुला, मुंबई 400027 के पते पर पहुंचना होगा. इंटरव्यू 13 अगस्त को सुबह साढ़े 9 बजे से साढ़े 11 बजे तक डॉक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन होगा. उसके बाद दोपहर 12 बजे से इंटरव्यू शुरू होगा.

Indian Railway Recruitment 2020: ऐसे करें आवेदन

सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cr.indianrailways.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट www.indianrailways.gov.in के होमपेज पर दिख रहे लिंक पर क्लिक करें.

लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

National Education Policy 2020: नई शिक्षा नीति के सीटीईटी, टीईटी, बीएड और नियुक्ति प्रक्रिया में हुआ बदलाव, जानें सारी जानकारी

KVS Admission 2020 Merit List: केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी, kvsangathan.nic.in पर करें चेक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर